1. home Hindi News
  2. career
  3. institute of chartered accountants of india postponed ca intermediate and final exams scheduled for may 2021 amid covid 19 pandemic ca final exam updates sarkari naukri and result 2021 sry

CA May Exams 2021: कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सीए की फाइनल व इंटरमीडिएट परीक्षा की स्थगित, जानिए अब कब लिए जाएंगे एक्जाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ca exam postpone
ca exam postpone
internet

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा को मई 2021 के लिए स्थगित कर दिया है. मई 2021 के लिए निर्धारित CA परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय COVID-19 महामारी को देखते हुए लिया गया है. सीए इंटर की परीक्षा 22 मई से शुरू होने वाली थी और सीए फाइनल परीक्षा 21 मई से शुरू होने वाली थी.

ICAI ने ट्वीट कर बताया, "ICAI चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की अंतिम और इंटरमीडिएट पाठ्यक्रम की परीक्षाओं को स्थगित करने के बारे में महत्वपूर्ण घोषणा, जो मई 2021 में आयोजित होने वाली थीं."

नोटिस में कहा गया है, "महामारी की स्थिति की समीक्षा की जाएगी (COVID मामले, MHA दिशानिर्देश, केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश) और छात्रों के साथ नई तारीखें साझा की जाएंगी. ऐसा करते समय, परीक्षा शुरू होने से पहले कम से कम 25 दिनों का नोटिस दिया जाएगा.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संस्थान की वेबसाइट www.icai.org पर संपर्क में रहें."

21 और 22 मई से शुरू होने वाली थी परीक्षाएं

एग्जाम के एडिशनल सेक्रेटरी एसके गर्ग ने एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी के चलते और स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए फाइनल और इंटरमीडिएट चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि 21 मई से चार्टर्ड अकाउंटेंट की फाइनल की परीक्षा शुरू होने वाली थी जबकि 22 मई से चार्टर्ड अकाउंटेंट की इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू होने वाली थी.

जून में होने वाली परीक्षा भी हो सकती है स्थगित

जून 2021 में ICAI CA परीक्षा के लिए पंजीकरण शुरू किया जा चुका है. हालांकि, आधिकारिक घोषणा के अनुसार, सीए जून 2021 फाउंडेशन परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को आवेदन पत्र भरते समय निम्नलिखित मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है. CA जून परीक्षाओं की आधिकारिक तारीख की घोषणा अभी बाकी है, हालांकि COVID 19 के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, ICAI परीक्षा को स्थगित कर सकता है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें