1. home Hindi News
  2. career
  3. icsi cs june 2021 exam revised schedule released examination conducted from august 10 check detailed notice here www icsi edu sry

ICSI CS June 2021 Exam: सीएस परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी, जानिए कब से शुरु होंगे एक्जाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICSI CS June 2021 Exam
ICSI CS June 2021 Exam
internet

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने सीएस जून 2021 परीक्षा के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी किया है. संस्थान ने 4 मई को अधिसूचित किया था कि सीएस जून की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. परिषद ने फाउंडेशन कार्यक्रम, कार्यकारी कार्यक्रम और व्यावसायिक कार्यक्रम के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है.

क्या है आधिकारिक नोटिस में

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि " घोषणा की जाती है कि फाउंडेशन कार्यक्रम, कार्यकारी कार्यक्रम (पुराना और नया पाठ्यक्रम) और व्यावसायिक कार्यक्रम (पुराना और नया पाठ्यक्रम) और व्यावसायिक कार्यक्रम (पुराना और नया पाठ्यक्रम) के लिए सीएस परीक्षा अब 10 अगस्त, 2021 से 20 अगस्त, 2021 तक आयोजित की जाएगी." उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट https://www.icsi.edu/home/ पर अधिसूचना देख सकते हैं.

10 अगस्त से शुरु होने वाली है परीक्षा

सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परीक्षा 13 अगस्त और 14 अगस्त को होगी. एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए सीएस परीक्षा 10 अगस्त से 20 अगस्त तक आयोजित की जाएगी. विद्यार्थी सीएस परीक्षाओं का पूरा कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu के जरिए चेक कर सकते हैं. यहां अभ्यर्थियों को परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल मिलेगा. आईसीएसआई सीएस परीक्षाएं रविवार 15 अगस्त को छोड़कर सभी दिनों में आयोजित की जाएंगी.

इसके साथ ही आकस्मिकता के मामले के लिए संस्थान ने 21 अगस्त, 22, 23 और 24 अगस्त की तारीखों को रिजर्व में रखा गया है.इससे पहले फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (पुराना और नया सिलेबस) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराना और नया सिलेबस) की परीक्षाएं 1 जून, 2021 से से 10 जून, 2021 तक आयोजित होने वाली थीं.

दो पालियों में होगी परीक्षा

आईसीएसआई फाउंडेशन परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली सुबह और दूसरी पाली दोपहर को होगी. प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव पाठ्यक्रमों के लिए ये परीक्षाएं सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक होगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें