1. home Hindi News
  2. career
  3. cbse class 10 12 term 2 exams cbse class 10th 12th term 2 exam from tomorrow students should keep these things in mind tvi

CBSE Class 10, 12 Term 2 Exams:सीबीएसई कक्षा 10, 12 टर्म 2 की परीक्षा कल से, इन बातों का ध्यान रखें छात्र

टर्म 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbse.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE Class 10, 12 Term 2 Exams
CBSE Class 10, 12 Term 2 Exams
Twitter

CBSE Class 10, 12 Term 2 Board Exam 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) मंगलवार, 26 अप्रैल से कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. टर्म 2 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइटों nic.in और cbse.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि कक्षा 10वीं बोर्ड की अंतिम परीक्षा 24 मई को समाप्त होगी और कक्षा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 जून तक जारी रहेंगी. सीबीएसई 10वीं या 12वीं बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे छात्रों को कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना जरूरी है. जानने के लिए आगे पढ़ें...

10वीं का पहले दिन पेंटिंग व कुछ भाषा के पेपर

कक्षा 10 के छात्र परीक्षा के पहले दिन पेंटिंग और कुछ भाषा के प्रश्नपत्रों के लिए उपस्थित होंगे. पहला बड़ा पेपर 27 अप्रैल के लिए अंग्रेजी भाषा और साहित्य के लिए निर्धारित है.

12वीं को पहले दिन एंटरप्रेन्योरशिप एंड ब्यूटी एंड वेलनेस पेपर

कक्षा 12 के छात्र पहले दिन एंटरप्रेन्योरशिप एंड ब्यूटी एंड वेलनेस पेपर लिखेंगे. कक्षा 12 के छात्रों के लिए पहला बड़ा पेपर 2 मई को होने हिंदी का होने वाला है.

सीबीएसई 10वीं या 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों को ये बातें जरूर जाननी चाहिए

सीबीएसई 10वीं या 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों को ये बातें जरूर जाननी चाहिए

  • प्रश्नों के उत्तर देने से पहले प्रश्न पत्र और उत्तर पत्रक पर दिए गए निर्देशों को पढ़ लें. उत्तर पुस्तिका और अतिरिक्त शीट पर दिए गए स्थान पर अपना रोल नंबर और अन्य विवरण स्पष्ट रूप से लिखें.

  • अतिरिक्त शीटों को उचित क्रम में व्यवस्थित करें और निरीक्षक को जमा करने से पहले उन्हें उत्तर पुस्तिका के साथ बांध दें.

  • परीक्षा हॉल में प्रवेश करते और बाहर निकलते समय दिए निर्देशों का पालन करें. सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करें और किसी भी अंतिम समय की परेशानी से बचने के लिए परीक्षा स्थल पर समय से पहले पहुंच जाएं.

  • हर समय फेस मास्क पहनें और एक पारदर्शी बोतल में अपना खुद का हैंड सैनिटाइजर रखें.

  • परीक्षा स्थल के अंदर कोई भी प्रतिबंधित वस्तु न ले जाएं. सभी परीक्षा के दिनों में अपने एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी साथ जरूर रखें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें