1. home Home
  2. career
  3. 7th cpc jobs job opportunity for various posts in navodaya vidyalaya samiti apply till december 30 tvi

7th cpc jobs: नवोदय विद्यालय समिति के माध्यम से विभिन्न पदों पर नौकरी का मौका, 30 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

नवोदय विद्यालय समिति की ओर से अकाउंट्स ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. योग्य उम्मीदवार जल्दी आवेदन करें क्योंकि अब इसके लिए मात्र 4 दिन शेष बचे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NVS Recruitment 2021
NVS Recruitment 2021
NVS

7th cpc jobs: नवोदय विद्यालय समिति की ओर से अकाउंट्स ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य व इच्छुक कैंडिडेट एनवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 दिसंबर है यानी अब आवदेन करने के लिए मात्र 4 दिन शेष बचे हैं. इस लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द आवेदन करें.

इन पदों के लिए मांगे आवेदन

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती 2021 के माध्यम से जनरल मैनेजर, डिप्टी कमीशनर और अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. भर्ती 3 वर्ष की अवधि के लिए होगी, लेकिन इसे सक्षम प्राधिकारी द्वारा 05 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है. नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के आधार पर वेतन मिलेगा.

इन पदों पर होगी भर्ती

जनरल मैनेजर (निर्माण) - 1 पद

डिप्टी कमीशनर (वित्त) - 1 पद

अकाउंट्स ऑफिसर- 8 पद

आवेदन के लिए योग्यता

जनरल मैनेजर (निर्माण) पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को सिविल इंजीनियरिंग परियोजनाओं की योजना, निर्माण में कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए. वहीं डिप्टी कमीशनर (वित्त) और अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, अर्ध सरकारी, या स्वतंत्र संस्थान में काम का अनुभव होना चाहिए.

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 दिसंबर 2021 तक 55 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

आवेदन करने की तारीख

एनवीएस की ओर से निकाले गए पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 दिसंबर, 2021 तक है. एनवीएस भर्ती में शामिल खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती भोपाल, चंडीगढ़, नोएडा, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, पटना, पुणे और शिलांग लोकेशन में की जाएगी.

7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी

जनरल मैनेजर (निर्माण) - 123100 रुपये से 21590 रुपये तक (पे लेवल-13)

डिप्टी कमीशनर (वित्त) - 78800 रुपये से 209200 रुपये तक (पे लेवल-12)

अकाउंट्स ऑफिसर- 44900 रुपये से 142400 रुपये तक (पे लेवल-7)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें