1. home Hindi News
  2. business
  3. what are the best stocks to buy for the long term

लंबे समय तक शेयरों को रखना है, तो इन कंपनियों में कर सकते हैं निवेश...

By KumarVishwat Sen
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

आज के समय में जहां लोग हमेशा इस ताक में रहते हैं कि उनके पास रखे हुए अधिक पैसो से कैसे मुनाफा कमाया जाए, उस समय में शेयर बाजार में पैसे लगाने का निर्णय बहुत फायदेमंद फैसला है. मगर, शेयर बाजार में पैसे लगाने के लिए शेयर बाजार को समझना बहुत जरूरी है. किसी भी कंपनी का शेयर खरीदने के पहले उस कंपनी का शेयर, शेयर बाजार में कैसे ऊपर नीचे कर रहा है, यह जानना आवश्यक है. इसलिए शेयर बाजार में एसी कंपनी ढूंढना जरूरी है, जिसमें पैसा लगाने से तुम्हारा मुनाफा हो सकता है.

आज के समय में शेयर बाजार में दो कंपनियों के शेयर खरीदना बहुत फायदेमंद है. Eicher motors share price और Britannia share price अभी फिलहाल शेयर बाजार में सबसे ज्यादा मुनाफा दिला रहा है. इन दोनों कंपनियों के शेयर, शेयर बाजार में काफी समय से लोगों को मुनाफा कमाने में मदद कर रहे है. यह दो कंपनियों के शेयर बहुत भरोसेमंद माने जा रहे हैं. इन दोनों कंपनियों के शेयर खरीदने के काफी फायदे सामने आ रहे हैं. यह दोनों कंपनियां काफी समय से मार्केट में काफी समय से अपना सामान और सेवा बेच रहे हैं. इसी कारण इन दोनों कंपनियों ने बहुत समय से अपने आर्थिक विकास में बढ़त दिखा रही हैं.

इन दोनों कंपनियों के शेयर खरीदने के लिए आपके पास कई तरीके हैं. इन दोनों कंपनियों के शेयर खरीदने के लिए आप निम्नलिखित तरीके अपना सकते हैं.

ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग: इस तरीके में आप अपने घर पर बैठे ऑनलाइन ही शेयर बाजार पर से इन दोनों कंपनियों के शेयर खरीद सकते हैं. इस तरीके से शेयर बाजार से शेयर खरीदने का सबसे बड़ा फायदा यह हैं कि आप अपने घर कि सहूलियत से शेयर बाजार में लेन-देन कर सकते हैं. ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग करने के लिए या तो खुद से ट्रेडिंग कर सकते हैं या फिर अपनी ट्रेडिंग करने के लिए किसी ट्रेडर कि मदद ले सकते हैं.

ऑनलाइन ब्रोकर : ब्रोकर वह लोग होते हैं, जिन्हें शेयर बाजार के बारे में बहुत जानकारी होती हैं. यह लोग दूसरों की शेयर बाजार में पैसे लगाने में मदद करते हैं. इस मदद के बदले में यह लोग हर लेन देन में से कुछ प्रतिशत हिस्सा खुद रख लेते है. भले यह लोग दूसरों की मदद करते हैं और इनके पास भले ही बाजार के बारे में बहुत जानकारी होती हैं, पर इस बात की कोई गारंटी नहीं होती कि इनकी दी हुई सलाह हमेशा सही हो.

अगर अब आप लोगों के पास अधिकतम धन है, जो आप अपने पास रखने के बजाय उन पैसो से मुनाफा कमाना चाहते है, तो शेयर बाजार में Eicher motors share price और Britannia share price देख कर अपने पैसो को इन शेयर में जरूर डालें. अगर आपको लगता है कि आप नहीं समझ सकते हैं कि ऑनलाइन शेयर बाजार में कैसे पैसे लगाने हैं, तो किसी ब्रोकर को संपर्क करें. भले ही यह ब्रोकर कुछ प्रति शत पैसे लेते हैं, पर उनकी सलाह फायदेमंद होती हैं और आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें