16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशदुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर ने किया बड़ा दान, 7250 करोड़ रुपए चैरिटी में बांट दिए

दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर ने किया बड़ा दान, 7250 करोड़ रुपए चैरिटी में बांट दिए

Warren Buffett: ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार वॉरेन बफेट 120.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के नौवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. इस साल उनकी संपत्ति में 13.3 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है.

Warren Buffett: अमेरिकी निवेशक और व्यवसायी वॉरेन बफे ने थैंक्सगिविंग बच्चों के लिए संचालित एक चैरेटेबल फाउंडेशनों को बर्कशायर हैथवे के लगभग $876 मिलियन (लगभग ₹7,250 करोड़) शेयर उपहार में दिए हैं. इस दान में बर्कशायर हैथवे शेयरों के 2.4 मिलियन क्लास बी शेयर शामिल हैं. उन्होंने 1.5 मिलियन शेयर सुसान थॉम्पसन बफेट फाउंडेशन को आवंटित किए गए हैं, जिसका नाम उनकी दिवंगत पत्नी के नाम पर रखा गया है. इसके अतिरिक्त, 0.9 मिलियन शेयर उनके बच्चों की देखरेख वाली तीन चैरिटी – द शेरवुड फाउंडेशन, द हॉवर्ड जी. बफेट फाउंडेशन और नोवो फाउंडेशन के बीच समान रूप से वितरित किया है. बर्कशायर हैथवे इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने शेयरधारकों को लिखे एक थैंक्सगिविंग पत्र में कहा कि मेरे बच्चों और उनके पिता की आम धारणा है कि वंशवादी संपत्ति की जरूरत उन्हें नहीं है. हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका सहित दुनिया के अधिकांश हिस्सों में कानूनी और आम दोनों रूप से ये स्वीकार नहीं है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार वॉरेन बफेट 120.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के नौवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं, इस साल उनकी संपत्ति में 13.3 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. लगातार दूसरे वर्ष, बफेट ने थैंक्सगिविंग अवधि के दौरान पारिवारिक फाउंडेशन को अतिरिक्त उपहार दिए हैं.

अपनी आधी संपत्ति कर दी है दान

वॉरेन बफेट ने 2021 में अपनी संपत्ति का लगभग आधा हिस्सा पहले ही दान कर दिया है, शेष शेयरों का मूल्य लगभग 100 बिलियन अमेरिकी डॉलर है. 93 वर्षीय अरबपति वॉरेन बफेट ने कहा कि पूरी तरह से महसूस किया कि मैं अतिरिक्त पारी खेल रहा हूं. उन्होंने कहा कि वसीयतनामा ट्रस्ट लगभग एक दशक के बाद स्व-समाप्त हो जाएगा और कम कर्मचारियों के साथ काम करेगा. उन्होंने कहा, उनकी वसीयत ओमाहा के काउंटी कोर्टहाउस में निरीक्षण के लिए उपलब्ध होगी. बता दें कि दान करने के मामले में वॉरेन बफेट दुनिया के कुछ चुनिंदा लोगों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं.

(खबर अपडेट हो रही है.)

Also Read: Multibagger Stock: स्टॉक मार्केट के कुबेर को जानते हैं? निवेशकों को दिया है 450% तक रिटर्न, अभी देखें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें