1. home Hindi News
  2. business
  3. unlock 6 latest news increased number of passengers traveling by airplane government will increase the number of domestic flights vwt

Unlock-6 latest news : हवाई जहाज से सफर करने वालों की बढ़ी तादाद, डोमेस्टिक फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाएगी सरकार

By Agency
Updated Date
सरकार बढ़ाएगी उड़ानों की संख्या.
सरकार बढ़ाएगी उड़ानों की संख्या.
फाइल फोटो.

Unlock-6 latest news : हवाई जहाज से सफर करने वाले लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है और वह यह कि सरकार ने घरेलू उड़ानों की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार की ओर से यह कदम लॉकडाउन के बाद शुरू की गई अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए उठाया गया है. बताते चले कि बीते 1 नवंबर को घरेलू उड़ानों से 2.05 लाख यात्रियों ने यात्रा की.

सरकार ने गुरुवार को कहा है कि हवाई जहाज से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए भारतीय विमानों की घरेलू उड़ानों पर लगाई गई सीमा को बढ़ाया जाएगा. गुरुवार को जारी एक बयान में नागर विमानन मंत्रालय ने कहा कि यात्रियों की संख्या में अच्छा सुधार देखने को मिल रहा है. ऐसे में, एयरलाइंस की घरेलू उड़ानों की संख्या को बढ़ाकर कोविड-19 पूर्व स्तर के 70 से 75 फीसदी तक किया जाएगा.

इससे पहले, पिछले सप्ताह ही नागर विमानन मंत्रालय ने कहा था कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए घरेलू एयरलाइंस को अगले साल 24 फरवरी तक कोविड-19 के पूर्व के स्तर के अधिकतम 60 फीसदी तक उड़ानों के परिचालन की अनुमति होगी.

1 नवंबर को दो लाख से ज्यादा लोगों ने की यात्रा

मंत्रालय ने बयान में कहा कि यातायात की प्रतिदिन के आधार पर निगरानी की जा रही है. त्योहारी मौसम के मद्देनजर यात्रियों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद है. ऐसे में, आने वाले दिनों में एयरलाइंस को सामान्य क्षमता पर 70 से 75 फीसदी उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है. मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एक नवंबर को घरेलू उड़ानों से 2.05 लाख यात्रियों ने यात्रा की.

दो सितंबर को मंत्रालय ने दिया था यह आदेश

मंत्रालय ने दो सितंबर को आधिकारिक आदेश के जरिये घरेलू एयरलाइंस को 60 फीसदी उड़ानों के परिचालन की अनुमति दी थी. हालांकि, इस आदेश में यह नहीं बताया गया था कि यह सीमा कब तक लागू रहेगी. पिछले गुरुवार को मंत्रालय ने एक नया आदेश जारी कर कहा था कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 60 फीसदी उड़ानों की अनुमति की सीमा 24 फरवरी, 2021 तक लागू रहेगी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें