1. home Hindi News
  2. business
  3. twitter is not free now users have to pay know what is elon musks big plan prt

ट्विटर नहीं रहेगा फ्री, इस्तेमाल करने के लिए देना होगा चार्ज, जानिए क्या है एलन मस्क का बिग प्लान

भविष्य में ट्विटर का इस्तेमाल करने पर यूजर्स को चार्ज देना होगा. हालांकि, मस्क ने ये साफ कर दिया है कि, पेड ट्विटर कुछ ही लोगों पर लागू होगा. इसके कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा की तरह ही फ्री रहेगा. मस्क ने कहा कि, कमर्शियल और सरकारी यूजर के लिए थोड़ी सी लागत लग सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
elon musk twitter
elon musk twitter
fb

Twitter, Elon Musk: बीते हफ्ते ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार ट्विटर को लेकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में एलन मस्क की नयी घोषणा पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि, भविष्य में अब ट्विटर का इस्तेमाल करने पर यूजर्स को चार्ज देना होगा. खुद एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि, कमर्शियल और सरकारी यूजर के लिए थोड़ी सी लागत लग सकती है.

आम यूजर्स के लिए रहेगा फ्री

एलन मस्क के ऐलान से पूरी दुनिया चौंक गई है. हालांकि, मस्क ने ये भी साफ कर दिया है कि, पेड ट्विटर कुछ ही लोगों पर लागू होगा. इसके कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा की तरह ही फ्री रहेगा. उन्होंने ट्वीट कर साफ कर दिया है कि, कमर्शियल और सरकारी यूजर को इसके इस्तेमाल के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे. जबकि आम लोग पहले की तरह फ्री ट्विटर इस्तेमाल कर सकते हैं.

यूजर्स बढ़ाना चाहते है मस्क

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ट्विटर के यूजर्स की संख्या और बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि अमेरिका के अधिक से अधिक लोग ट्विटर के जरिए संवाद में शामिल हों. गौरतलब है कि, अभी अमेरिका के ही 4 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स हैं. अब एलन मस्क इसके यूजर्स की संख्या बढ़ाना चाहते हैं.

बदलेगा ट्विटर का मैनेजमेंट

इस सबके बीच एक और खबर मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है कि एलन मस्क ट्विटर में मैनेजमेंट लेवल पर भारी बदलाव करने पर विचार कर रहे हैं. मीडिया में चर्चा है कि ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे की छुट्टी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट में ये कहा जा रहा है कि ट्विटर खरीदने के बाद मस्क कंपनी में बड़े बदलाव करने के मूड में हैं. हालांकि, पराग अग्रवाल और विजया गाड्डे को लेकर कंपनी की ओर से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें