17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशShare Market: Tata Steel, Hero, Britannia, Ambuja समेत ये शेयर करा सकते हैं बंपर कमाई, तुरंत तैयार करें लिस्ट

Share Market: Tata Steel, Hero, Britannia, Ambuja समेत ये शेयर करा सकते हैं बंपर कमाई, तुरंत तैयार करें लिस्ट

Top Share of The Day: सुबह 7:30 बजे, गिफ्ट निफ्टी करीब 100 अंक ऊपर 19,200 पर कारोबार कर रहा है. वहीं, अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार रात दूसरी बार दरें स्थिर रखीं और कहा कि दर-वृद्धि का चक्र समाप्त होने वाला है.

Top Share of The Day: भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो दिनों की बड़ी गिरावट के बाद, आज ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच शेयर बाजार की शुरूआत हरे के निशान के साथ हो सकती है. सुबह 7:30 बजे, गिफ्ट निफ्टी करीब 100 अंक ऊपर 19,200 पर कारोबार कर रहा है. वहीं, अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार रात दूसरी बार दरें स्थिर रखीं और कहा कि दर-वृद्धि का चक्र समाप्त होने वाला है. फेड प्रमुख पॉवेल ने मुद्रास्फीति पर काबू पाने के लिए एक और बढ़ोतरी का दरवाजा खुला रखा, जबकि यह स्वीकार किया कि लंबी अवधि के ट्रेजरी पैदावार में बढ़ोतरी से ब्याज दरों को फिर से बढ़ाने की प्रेरणा कम हो जाती है. अमेरिका में रातों-रात एसएंडपी 500 में 1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, नैस्डैक में 1.6 फीसदी और डॉव जोन्स में 0.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. एसएंडपी/एएसएक्स 200, ऑल ऑर्डिनरीज, निक्केई और कोस्पी सभी एशिया में 1 प्रतिशत से अधिक ऊपर थे. इसका एक्शन बाजार में दिखने की संभावना है. इस बीच, आज की दूसरी तिमाही की कमाई अदानी एंटरप्राइजेज, टाटा मोटर्स, अदानी पावर, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट, डाबर इंडिया, आईआरएफसी, बर्जर पेंट्स, गोदरेज प्रॉपर्टीज, कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, गुजरात गैस और डॉ. लाल पैथलैब्स, आदि कंपनियों के द्वारा जारी किया जाएगा.

रिलायंस इंडस्ट्रीज: ब्लूमबर्ग के अनुसार, समूह स्थानीय मुद्रा बांड की बिक्री के माध्यम से 15,000 करोड़ रुपये ($1.8 बिलियन) जुटाने पर विचार कर रहा है.

गेल और बीपीसीएल: दोनों ने महाराष्ट्र के उसार में गेल के आगामी पेट्रोकेमिकल संयंत्र के लिए प्रोपेन की आपूर्ति के लिए 15 साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. आपूर्ति अनुबंध रुपये से अधिक होने का अनुमान है. 63,000 करोड़.

एसबीआई: भारतीय स्टेट बैंक ने नियामक पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने और अपने व्यापार विकास का समर्थन करने के लिए 7.81 प्रतिशत की कूपन दर पर टियर- II बांड जारी करके ऋण पूंजी में 10,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

KFin Technologies: कंपनी ने पूंजी बाजार में शामिल संगठनों के लिए एक व्यापार रिपोर्टिंग और अनुपालन प्रबंधन मंच गार्जियन लॉन्च किया है.

टाटा स्टील: टाटा स्टील ने यूके में प्रस्तावित परिवर्तन के कारण हानि शुल्क और पुनर्गठन लागत के कारण जुलाई-सितंबर तिमाही में 6,196.24 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा दर्ज किया. एक साल पहले की समान अवधि में इसने 1,514.42 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

हीरो मोटो: दोपहिया वाहन निर्माता का समेकित शुद्ध लाभ सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 47.6 प्रतिशत बढ़कर 1,007 करोड़ रुपये हो गया.

ब्रिटानिया: कमोडिटी की कीमतों में नरमी के कारण ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने सितंबर तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 19.55 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 586.50 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की.

जेके टायर: टायर निर्माता ने अपने Q2 समेकित शुद्ध लाभ में एक साल पहले की तुलना में लगभग पांच गुना वृद्धि के साथ 242 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की. राजस्व 3.8 प्रतिशत बढ़कर 3,897.5 करोड़ रुपये हो गया.

सिरमा टेक्नोलॉजी: कंपनी का दूसरी तिमाही का राजस्व सालाना आधार पर 52.4 फीसदी बढ़कर 711.7 करोड़ रुपये हो गया. रिपोर्ट किया गया लाभ 7.8 प्रतिशत बढ़कर 30.5 करोड़ रुपये हो गया.

गोदरेज कंज्यूमर: एफएमसीजी प्रमुख ने Q2FY24 में अपने समेकित शुद्ध लाभ में 20.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 432.77 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की. राजस्व सालाना आधार पर 6 फीसदी बढ़कर 3,568 करोड़ रुपये हो गया.

आरईसी: आरईसी लिमिटेड ने सितंबर तिमाही के दौरान अपना अब तक का सबसे अधिक तिमाही मुनाफा 3,773 करोड़ रुपये कमाया, जो पिछले साल से 28 प्रतिशत अधिक है.

अंबुजा सीमेंट्स: कंपनी का शुद्ध लाभ एक साल पहले के 93 करोड़ रुपये की तुलना में सात गुना बढ़कर 793 करोड़ रुपये हो गया. शुद्ध बिक्री सालाना आधार पर 4 फीसदी बढ़कर 7,424 करोड़ रुपये हो गई.

इंडिया सीमेंट्स: चेन्नई स्थित इंडिया सीमेंट्स ने Q2FY24 में अपना शुद्ध घाटा कम करके 85.54 करोड़ रुपये कर दिया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 121.1 करोड़ रुपये था.

धनलक्ष्मी बैंक: ऋणदाता ने बुधवार को प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद के लिए एक विज्ञापन जारी किया, क्योंकि इसके पदधारी जे के शिवन का कार्यकाल अगले साल 29 जनवरी तक समाप्त होने वाला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें