1. home Home
  2. business
  3. tomato prices hit a century in india congress criticise government rjh

किचन में धारा 144 लागू, टमाटर की कीमत हुई 120 रुपये प्रति किलो से ज्यादा

टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि किचन में धारा 144 लागू है. किसी भी किचन में टमाटर और प्याज चार-पांच से ज्यादा रखना संभव नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tomato price in india
Tomato price in india
Twitter

देश में महंगाई की मार से परेशान आम आदमी के लिए टमाटर की बढ़ती कीमत परेशानी का सबब बन चुकी है. टमाटर की खुदरा कीमत अभी देश में 80 रुपये प्रति किलो है. लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश के कई दक्षिणी राज्यों में टमाटर की कीमत 120 से 140 रुपये प्रतिकिलोग्राम हो गयी है.

टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि किचन में धारा 144 लागू है. किसी भी किचन में टमाटर और प्याज चार-पांच से ज्यादा रखना संभव नहीं है. बावजूद इसके केंद्र सरकार आम आदमी के इन महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाकर जाति और धर्म के मुद्दों पर लगाना चाहती है.

सरकारी डाटा के अनुसार दक्षिण भारत में हो रही लगातार बारिश की वजह से टमाटर की कीमत में इजाफा हुआ है. साथ ही बारिश की वजह से टमाटर दिल्ली भी पहुंच नहीं पा रहे हैं. दक्षिणी राज्यों में इसका खुदरा भाव 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है. चेन्नई में टमाटर 100 रुपये प्रति किलो, पुडुचेरी में 90 रुपये प्रति किलो, बेंगलुरु में 88 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है.

आजादपुर टमाटर संघ के अध्यक्ष अशोक कौशिक ने पीटीआई के साथ बातचीत में बताया कि दक्षिण भारत से दिल्ली को टमाटर की आपूर्ति बारिश के कारण प्रभावित हुई है. अगर आने वाले दिनों में बारिश जारी रही, तो राष्ट्रीय राजधानी में कीमतें मौजूदा स्तर से भी बढ़ सकती हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें