31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: बजट से पहले शेयर बाजार की सपाट चाल, सेंसेक्स-निफ्टी सुस्त, 20% टूटा पेटीएम

Share Market Opening: प्रीओपिंग में बेहतर शुरूआत के बाद इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी सुस्त पड़ते दिख रहे हैं. सुबह 9.30 सेंसेक्स केवल 57.33 अंकों के तेजी के साथ 71,809.84 पर कारोबार कर रहा था. जबकि, निफ्टी 18.70 अंकों की मामूली तेजी के साथ 21,744.40 पर कारोबार कर रहा है.

Share Market Opening: केंद्र सरकार के अंतरिम बजट से पहले आज शेयर बाजार की सपाट चाल देखने को मिल रही है. प्रीओपिंग में बेहतर शुरूआत के बाद इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी सुस्त पड़ते दिख रहे हैं. सुबह 9.30 सेंसेक्स केवल 57.33 अंकों के तेजी के साथ 71,809.84 पर कारोबार कर रहा था. जबकि, निफ्टी 18.70 अंकों की मामूली तेजी के साथ 21,744.40 पर कारोबार कर रहा है. आज ऑटो और पॉवर सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. जबकि, पेटीएम के शेयर करीब 20 प्रतिशत तक टूट गए हैं. बाजार में निफ्टी पर Eicher Motors, BPCL, Tata Motors, M&M और Maruti Suzuki के शेयर टॉप गेनर के श्रेणी में शामिल हैं. जबकि, Wipro, L&T, LTIMindtree, Britannia और Nestle के शेयर टॉप लूजर की श्रेणी में शामिल हुए हैं. आज अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी पोर्ट्स, डॉ लाल पैथलैब्स, टेक्समैको रेल, एथर इंडिया, बाटा, आवास फाइनेंसर्स, एबॉट इंडिया, आदित्य बिड़ला कैपिटल से साथ कई बड़ी कंपनियों के तीमाही के नतीजे आने वाला हैं.

Also Read: Stocks to Watch: Paytm, Godrej, Infra, rail, PSUs समेत ये शेयर बजट के दिन संभालेंगे बाजार, तैयार कर लें लिस्ट
Undefined
Share market: बजट से पहले शेयर बाजार की सपाट चाल, सेंसेक्स-निफ्टी सुस्त, 20% टूटा पेटीएम 2

आरबीआई के एक्शन से टूटा पेटीएम

आरबीआई ने नियमों का अनुपालन न करने और पर्यवेक्षी चिंताओं के कारण पेटीएम पेमेंट्स बैंक को अपनी सेवाओं में नई जमा और क्रेडिट लेनदेन लेने से प्रतिबंधित कर दिया है. पेटीएम को उम्मीद है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई से उसके वार्षिक EBITDA पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ेगा. इसका असर पेटीएम के शेयरों पर देखने के लिए मिल रहा है.

कैसा था कल का बाजार

स्थानीय शेयर बाजारों में बुधवार को तेजी लौटी और बीएसई सेंसेक्स 612 अंक चढ़ गया. मुख्य रूप से एचडीएफसी बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज में लिवाली से बाजार लाभ में रहा. निवेशकों की नजर अब बृहस्पतिवार को पेश होने वाले अंतरिम बजट और नीतिगत दर को लेकर अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के निर्णय पर होगी. इससे बाजार को दिशा मिलेगी. शुरुआती नुकसान से उबरते हुए तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 612.21 अंक यानी 0.86 प्रतिशत की तेजी के साथ 71,752.11 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 711.49 अंक तक उछला था. पचास शेयरों पर आधारित एनएसई निफ्टी 203.60 अंक यानी 0.95 प्रतिशत की बढ़त के साथ 21,725.70 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स की कंपनियों में सन फार्मा, टाटा मोटर्स, भारतीय स्टेट बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, बजाज फिनसर्व, पावरग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट सर्वाधिक लाभ में रहीं. दूसरी तरफ, लार्सन एंड टुब्रो का शेयर चार प्रतिशत से अधिक नीचे आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें