1. home Home
  2. business
  3. sbi personal gold loan special offer processing fees interest rate gold jewellery yono app smb

बंपर डिस्काउंट ऑफर : एसबीआई कम ब्याज पर दे रहा गोल्ड लोन, ऐसे करें अप्लाई

SBI Special Offer देश का सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए गोल्ड लोन लेने के प्रोसेस को और आसान बना दिया है. एसबीआई ने अपने रिटेल ग्राहकों के लिए कई ऑफर का ऐलान किया है. फेस्टिव सीजन को देखते हुए ग्राहकों को लोन पर बंपर छूट दी जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एसबीआई कम ब्याज पर दे रहा गोल्ड लोन
एसबीआई कम ब्याज पर दे रहा गोल्ड लोन
Twitter

SBI Special Gold Loan Offer देश का सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए गोल्ड लोन (Gold Loan) लेने के प्रोसेस को और आसान बना दिया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने रिटेल ग्राहकों के लिए कई ऑफर का ऐलान किया है. फेस्टिव सीजन को देखते हुए कार ग्राहकों को लोन, पर्सनल लोन और गोल्ड लोन पर बंपर छूट दी जा रही है

ब्याज दर में 75 बेसिस पॉइंट का मिल रहा डिस्काउंट

जानकारी के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से जिन ग्राहकों को गोल्ड लोन लेना है, उन्हें ब्याज दर में 75 बेसिस पॉइंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. ग्राहक अब स्टेट बैंक के किसी भी शाखा से 7.5 परसेंट सालाना की दर से गोल्ड लोन ले सकते हैं. दरअसल, कोरोना महामारी के इस दौर में लोग बड़ी संख्या में गोल्‍ड लोन लेने के लिए बैंकों और फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन तक पहुंच रहे हैं. ऐसे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) की ओर से गोल्ड लोन पर स्पेशल ऑफर का लाभ ग्राहक के लिए राहत देने वाला है.

ज्यादा डाक्यूमेंट्स दिखाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

बता दें बैंक की 75वीं सालगिरह है और इस अवसर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को गोल्ड लोन के लिए ब्याज दर (Gold Loan Interest Rate) में 0.75 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. खास बात यह है कि ग्राहकों को इसके लिए ज्यादा डाक्यूमेंट्स दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. एसबीआई अपने ग्राहकों को 20 हजार से लेकर 50 लाख रुपये तक का गोल्‍ड लोन ऑफर दे रहा है.

कितना मिल सकता है लोन

गौर हो कि गोल्ड लोन को सिक्योर्ड लोन की कैटगरी में रखा गया है, क्योंकि इसके डूबने की आशंका नहीं होती. ग्राहक गोल्ड रखकर ही लोन लेता है. लोन नहीं चुकता कर पाने की स्थिति में बैंक गिरवी रखे सोने से लोन की भरपाई कर सकता है. गोल्ड लोन में लोन की राशि सोने की कुल वैल्यू से 80 फीसदी तक दी जाती है. एसबीआई अपने ग्राहकों को 36 महीने की मियाद के लिए गोल्ड लोन दे रहा है. गोल्ड लोन की अधिकतम रकम 50 लाख रुपये निर्धारित की गई है. कोई ग्राहक चाहे तो सोने पर कम से कम 20 हजार रुपये तक का भी गोल्ड लोन ले सकता है.

कैसे करें अप्लाई

गोल्ड लोन लेने के लिए अप्लाई करने वाले एसबीआई ग्राहकों को अपने योनो अकाउंट (YONO Account) पर लॉग इन करना होगा. इसके बाद होम पेज पर मौजूद राइट साइट के मेनू पर क्लिक करना होगा. यहां हाउ टू एप्लाई फॉर गोल्ड लोन ऑन एसबीआई योनो ऐप (How To Apply for gold loan On SBI YONO app) का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसमें गोल्ड लोग का ऑप्शन का चुनाव कर अप्लाई पर क्लिक करें. अब किस प्रकार का ऑर्नामेंट, वोल्यूम, कैरेट और नेट वेट (Net Weight) है, इन सभी की डीटेल्स को फिल करें. इसके बाद अपनी नेट मंथली इनकम वहां फिल करें. साथ ही अपना एड्रेस प्रुफ (Address Proof) और पहचान प्रमणपत्र (ID Proof) देना होगा. एसबीआई की शाखा में जाकर भी गोल्ड लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है. यहां जाने से पहले अपने साथ दो फोटो केवाईसी डॉक्यूमेंट्स में लगाने के लिए जरूर रख लें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें