1. home Hindi News
  2. business
  3. punjab national bank new year bonanza offer 2021 latest updates new scheme home loan car loan not be charged prt

PNB का न्यू ईयर बोनांजा ऑफर-2021, Home Loan और Car Loan पर नहीं लगेंगे ये चार्ज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पंजाब नेशनल बैंक का न्यू ईयर बोनांजा ऑफर-2021
पंजाब नेशनल बैंक का न्यू ईयर बोनांजा ऑफर-2021
File photo

अगर आप घर या कार खरीदना चाहते है तो फौरन ले लें. यह यह मौका दौबारा नहीं मिलेगा. जी हां, देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने नये साल के मौके पर बड़ा सौगात दिया है. पंजाब नेशनल बैंक ने होम लोन और कार लोन समेत दूसरे रिटेल लोन पर न्यू ईयर बोनांजा-2021 (New Year Bonanza-2021) ऑफर शुरू किया है. बैंक के इस ऑफर के तहत ग्राहकों को होम लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज (Processing Charge) और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज (Documentation charge) नहीं लगेगा.

ग्राहक पीएनबी की विभिन्न शाखाओं से या डिजिटल माध्यम से 31 मार्च 2021 तक इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. यानी, अगर आप इस ऑफर के तहत बैंक (पंजाब नेशनल बैंक) से होम लोन, कार लोन लेते है तो, आपको प्रोसेसिंग फीस और डाक्यूमेंटेशन चार्ज नहीं देना होंगा.

डिजियली भी कर सकते हैं अप्लाई: गौरतलब है कि देश भर में पंजाब नैशनल बैंक की करीब 10 हजार 8 सौ 97 हजार शाखाएं हैं. ग्राहक इसमें से किसी भी शाखा से डिजिटल तरीके से इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. होम लोन पर अब ग्राहकों को डॉक्यूमेंटेशन फीस के अलावा प्रोसेसिंग फीस नहीं देना होगा. बैंक की ओर से इस तरह की पेमेंट करने से छूट दी गई है.

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक की ओर से ऐसी स्कीम (Scheme) फेस्टिवल सीजन (Festival Season) के दौरान दी गई थी. जिसका नजीता काफी सकारात्मक था. इसे देखते हुए बैंक की ओर से बैंक ने इसी प्लान को नए नाम- न्यू ईयर बोनांजा-2021 ऑफर के नाम से एक बार फिर लांच किया है.

ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे : न्यू ईयर बोनांजा-2021 ऑफर में पीएमबी की ओर से ग्राहकों को लोन दिया जा रहा है. ऐसे में अगर बैंक की ओर से होम लोन पर डॉक्यूमेंटेशन फीस और प्रोसेसिंग फीस यानी लोन अमाउंट का 0.35 प्रतिशत नहीं लिये जाने से ग्राहक अधिकतम 15 हजार रुपए तक बचा सकते हैं.

वहीं, कार लोन पर, ग्राहक अब इस तरह कुल लोन अमाउंट का 0.25 फीसदी तक बचा सकते हैं. इसके अलावा पीएनबी की ओर से होम लोन के लिए 7.10 फीसदी और कार लोन के लिए 7.55 फीसदी की ब्याज दर रखी गई है. जो ग्राहकों को काफी लुभा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें