1. home Home
  2. business
  3. pnb savings account interest rate savings account holders will get a blow from september 1 interest rate to be reduced on the money deposited in the accounts vwt

PNB सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को 1 सितंबर से लगेगा करारा झटका, खातों में जमा पैसों पर घटाई जाएगी ब्याज दर

पंजाब नेशनल बैंक 1 सितंबर से बचत खातों की ब्याज दर में बदलाव करने जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएनबी ब्याज दरों में बदलाव संभव.
पीएनबी ब्याज दरों में बदलाव संभव.
फाइल फोटो.

PNB Savings Account Interest Rate : अगर आप देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बचत खाताधारक हैं, तो सावधान हो जाएं. आने वाले 1 सितंबर 2021 से आपको तगड़ा नुकसान होने वाला है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि पंजाब नेशनल बैंक 1 सितंबर से बचत खातों की ब्याज दर में बदलाव करने जा रहा है. आशंका जाहिर की जा रही है कि पीएनबी 1 सितंबर से बचत खातों की ब्याज दर में कटौती करेगा.

कितनी होगी ब्याज दर

मीडिया में आ रही खबर के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी 1 सितंबर 2021 से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर में कटौती करने वाला है. यह जानकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है. बैंक की नई ब्याज दर 2.90 फीसदी सालाना होगी. पीएनबी के अनुसार, नई ब्याज दर बैंक के मौजूदा और नए दोनों बचत खातों पर लागू होगी. फिलहाल, पीएनबी बचत खाते पर सालाना 3 फीसदी ब्याज देता है.

ओरिएंटल और यूनाइटेड बैंक का पीएनबी में हो चुका है विलय

बता दें कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया भी पंजाब नेशनल बैंक का हिस्सा हो गए हैं. इन दो बैंकों का 1 अप्रैल 2020 से पीएनबी में विलय हो चुका है. अब ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखाएं पीएनबी की शाखा के तौर पर काम कर रही हैं.

बचत खाते में न्यूनतम राशि की अनिवार्यता खत्म

गौरतलब है कि पीएनबी ने बचत खाता खोलने के लिए न्यूनतम राशि की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. ग्राहक अब जीरो बैलेंस पर इस बैंक में बचत खाता खुलवा सकते हैं. ग्राहकों को न्यूनतम राशि मेंटेन करने पर इसमें छूट दी गई है. बैंक में खाता खुलवाने के बाद आपको पीएनबी की तरफ से चेकबुक, पासबुक, एटीएम कार्ड, डेबिट कार्ड भी उपलब्ध कराया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें