1. home Home
  2. business
  3. parag agarwal became the ceo of twitter know his career and achivements prt

Parag Agrawal: 10 सालों में ट्विटर के CEO बने पराग अग्रवाल, जानिए उनके करियर से जुड़ी बातें

जैक डोर्सी के सीईए के पद से इस्तीफा देने के बाद पराग अग्रवाल Twitter के नए CEO बन गये हैं. साल 2011 में उन्होंने ट्विटर जॉयन किया था. शुरूआत में वो ट्विटर की तकनीकी रणनीति, मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में कामकाज देखते थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पराग अग्रवाल बने ट्विटर के CEO
पराग अग्रवाल बने ट्विटर के CEO
twitter

पराग अग्रवाल अब Twitter के नए CEO बन गये हैं. जैक डोर्सी के सीईए के पद से इस्तीफा देने के बाद पराग अग्रवाल को यह पद दिया गया है. बता दें, जैक डोर्सी ईमेल के जरिये अपनी टीम को यह सूचना दी है. अपन मेल में जैक डोर्सी ने लिखा है कि यह सही समय है जब वो अपना पद छोड़ सकते हैं.

अपने मेल में जैक डोर्सी ने कहा है कि 16 सालों से वो पद संभाल रहे हैं. यह सफर काफी अच्छा लगा. आगे उन्होंने लिखा है कि अब समय आ गया है कि मैं अपना पद छोड़ दूं. अपने मेल में उन्होंने कहा कि आज से मेरी जगह पर कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल होंगे.

गौरतलब है कि पराग अग्रवाल ने भारत की सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक आईआईटी से पढ़ाई की है. उन्होंने आईआई बॉम्बे (IIT Bombay) से पढ़ाई की है. उन्होंने अपनी स्कूलिंग एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूल (Atomic Energy Central School) से की है. मीडिया में जो खबरें चल रही है उसके अनुसार, पराग अग्रवाल ने आईआईटी बंबई से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद डॉक डॉक्टरेट स्टैडफोर्ट यूनिवर्सिटी (Stanford University) से किया है.

वहीं पराग अग्रवाल के पास कई बड़ी कंपनियों में काम करने का अनुभव रहा है. वो एटी एंड टी, याहू के साथ साथ माइक्रोसॉफ्ट में भी काम कर चुके हैं. इसके बाद साल 2011 में उन्होंने ट्विटर जॉयन किया था. इसके बाद से ही वो ट्विटर से जुड़े रहे. वो बीते 10 सालों से ट्विटर से जुड़े हुए हैं. शुरूआत में वो ट्विटर की तकनीकी रणनीति, मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, उपभोक्ता, राजस्व और विज्ञान टीमों का कामकाज देखते थे.

जैक डोर्सी ने कहा पराग मेरी पहली पसंद: पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने कहा है कि पराग अग्रवाल उनकी पहली पसंद हैं. पराग की तारीफ करते हुए जैक डोर्सी ने कहा है कि वो हमेशा विपरीत परिस्थितियों में भी कंपनी के साथ खड़े रहे हैं. उन्होंने कहा कि पराग ने बतौर इंजीनियर यहां काम शुरू किया था और आज वो सीईओ हैं.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें