1. home Hindi News
  2. business
  3. nykaa ipo ipo of beauty product maker will come on october 28 price band of rs 1125 per share vwt

Nykaa IPO : 28 अक्टूबर को ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी का आएगा आईपीओ, जानें कितना है प्राइस बैंड

एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स नायका और नायका फैशनके नाम से ऑनलाइन कंपनी चलाता है. इसकी प्रमोटर फाल्गुनी नायर हैं और यह प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी द्वारा समर्थित है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
28 अक्टूबर को आएगा नायका का आईपीओ.
28 अक्टूबर को आएगा नायका का आईपीओ.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद (ब्यूटी प्रोडक्ट) बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी नायका (Nykaa) का 5352 करोड़ रुपये का आईपीओ आगामी 28 अक्टूबर को खुलेगा. कंपनी की ओर से इस आईपीओ के लिए प्रति शेयर का प्राइस बैंड 1085 रुपये से लेकर 1125 रुपये तक तय किया गया है. सब्सक्रिप्शन के लिए यह इश्यू 1 नवंबर तक खुला रहेगा.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीओ खुलने से पहले प्राइमरी मार्केट में इसके शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले 660 रुपये प्रीमियम पर पहुंच गए हैं. बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, नायका का यह आईपीओ काफी महंगा है, लेकिन इसके ग्रोथ की बेहतर संभावना को देखते हुए इसे सब्सक्राइब कर सकते हैं.

बता दें कि एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स नायका (Nykaa) और नायका फैशन (Nykaa Fashion) के नाम से ऑनलाइन कंपनी चलाता है. इसकी प्रमोटर फाल्गुनी नायर हैं और यह प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी द्वारा समर्थित है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नायका का 5,352 करोड़ रुपये का आईपीओ गुरुवार, 28 अक्तूबर को सदस्यता के लिए खुलने वाला है. 1 नवंबर 2021 को इसका सब्सक्रिप्शन बंद हो जाएगा. निवेशकों को न्यूनतम 12 शेयर खरीदने होंगे और उसके बाद 12 शेयरों के गुणकों में बोलियां लगाई जा सकती है.

इश्यू से संबंधित खास बातें...

  • नायका के 5352 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 1085-1125 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है. यह आईपीओ 28 अक्टूबर-1 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा.

  • आईपीओ में निवेश के लिए 12 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है. इसका मतलब यह कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 13,500 रुपये का निवेश करना होगा.

  • एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स की इस ब्यूटी स्टार्टअप के आईपीओ का 75 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स, 10 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों और शेष 10 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए सुरक्षित है.

  • इश्यू के तहत 630 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और करीब 4.19 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत बेचे जाएंगे.बाजार नियामक सेबी में दाखिल किए गए रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक एंप्लाई रिजर्वेशन सिस्टम के तहत आवेदन करने वाले कंपनी के कर्मियों को ऑफर प्राइस में 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें