1. home Home
  2. business
  3. ntpc committed to improve power supply in bihar smb

बिहार में विद्युत की आपूर्ति में सुधार लाने के लिए एनटीपीसी प्रतिबद्ध

NTPC के विभिन्न स्टेशनों और इसके संयुक्त उद्यमों के द्वारा उपलब्ध कराई गई निर्धारित समय सीमा के अनुसार एनटीपीसी बिहार राज्य को निर्बाध विद्युत की आपूर्ति करती रही है. 14 अगस्त 2021 से 28 अगस्त 2021 के पखवाड़े के दौरान एनटीपीसी ने बिहार को रोजाना औसतन 73 मिलियन यूनिट विद्युत की आपूर्ति की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में विद्युत की आपूर्ति में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध : एनटीपीसी
बिहार में विद्युत की आपूर्ति में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध : एनटीपीसी
NPTC

NTPC News एनटीपीसी के विभिन्न स्टेशनों और इसके संयुक्त उद्यमों के द्वारा उपलब्ध कराई गई निर्धारित समय सीमा के अनुसार एनटीपीसी बिहार राज्य को निर्बाध विद्युत की आपूर्ति करती रही है. 14 अगस्त 2021 से 28 अगस्त 2021 के पखवाड़े के दौरान एनटीपीसी ने बिहार को रोजाना औसतन 73 मिलियन यूनिट विद्युत की आपूर्ति की है, जो इस अवधि के दौरान बिहार की कुल खपत का तकरीबन 62 फीसदी हिस्सा रहा है.

पूर्वी क्षेत्र विद्युत समिति द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 में अप्रैल, मई और जून के महीनों में मांग अपने चरम पर रहा है. तदनुसार, कम मांग की अवधि को ध्यान में रखते हुए इस अवधि के दौरान कुछ युनिट्स में ओवरहॉलिंग की योजना बनाई गई थी. इन युनिट्स में धीरे-धीरे सेवाएं बहाल की जाएंगी.

इसके अलावा उड़ीसा में एनटीपीसी के दरलीपाली स्टेशन की दूसरी युनिट में 1 सितम्बर 2021 से कमर्शियल संचालन की घोषणा की गई है और बिहार को इस प्लांट से तकरीबन 94 मेगावॉट हिस्सेदारी मिलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें