1. home Hindi News
  2. business
  3. multibagger penny stock bumper return 1 lakh rupees became 91 lakhs mtj

1 लाख को 91 लाख बनाने वाला 2 रुपये का शेयर, Multibagger Penny Stock ने निवेशकों को किया निहाल

अमेरिकी निवेशक चार्ली मुंगर (Charlie Munger) ने एक बार कहा था कि सिर्फ शेयर खरीदकर और उसे बेचकर पैसा नहीं कमा सकते हैं. अगर पैसा कमाना है, तो आपको इंतजार करना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Earn Money: मोटा मुनाफा कमाना है, तो पेनी स्टॉक में करें निवेश
Earn Money: मोटा मुनाफा कमाना है, तो पेनी स्टॉक में करें निवेश
Prabhat Khabar

Multibagger Penny Stock: पैसे कमाने के कई तरीके हैं. कई बार लोग मोटी रकम कमाने के लिए शॉर्टकट अपनाते हैं और अपना पैसा गंवा बैठते हैं. कुछ लोग गलत धंधे में उतर जाते हैं और उनकी जिंदगी बर्बाद हो जाती है. लेकिन, शेयर मार्केट एक ऐसी जगह है, जहां आप सोच-समझकर निवेश करेंगे, तो आपको फायदा होगा. हां, इसमें थोड़ा वक्त लग सकता है. लेकिन, अगर आपने बेहतर स्टॉक में पैसे लगाये, तो बहुत जल्दी लाख को करोड़ बना सकते हैं.

अमेरिकी निवेशक चार्ली मुंगर (Charlie Munger) ने एक बार कहा था कि सिर्फ शेयर खरीदकर और उसे बेचकर पैसा नहीं कमा सकते हैं. अगर पैसा कमाना है, तो आपको इंतजार करना होगा. धैर्य रखना होगा. अपने निवेश को वक्त देना होगा. चार्ली मुंगर जानी-मानी ब्रोकरेज कंपनी बर्कशायर हैथवे के वाइस चेयरमैन थे. आज उनकी बात हैदराबाद की डिजिटल मार्केटिंग कंपनी की Multibagger Penny Stock ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) पर बिल्कुल फिट बैठती है.

आप जानकर चौंक जायेंगे कि इस कंपनी का स्टॉक तीन साल पहले मात्र 2.16 रुपये का था. यानी 2 रुपये 16 पैसे का. आज यह पेनी स्टॉक 195.90 रुपये का हो चुका है. यानी अगर किसी व्यक्ति ने तीन साल पहले इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया था, तो उसकी पूंजी आज करीब 91 लाख रुपये की हो गयी होगी. तीन साल में निवेशकों को इस छोटे से शेयर ने 9000 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है. Penny Stock अब Multibagger साबित हो चुका है.

विशेषज्ञों का कहना है कि यह Multibagger स्टॉक में वर्ष 2022 में भी पैसा कमाने के लिहाज से निवेश किया जा सकता है. इस पेनी स्टॉक का पिछले सप्ताह का रिटर्न देखें, तो यह 5 फीसदी रहा. तीन कारोबारी सत्र में इसने 5 फीसदी का अपर सर्किट लगाया और इसमें 16 फीसदी की तेजी आयी. इंगलिश बिजनेश न्यूजपेपर मिंट की एक रिपोर्ट की मानें, तो एक महीने में स्टॉक में 80 फीसदी की तेजी देखी गयी है.

एक माह में 80 फीसदी रिटर्न

एक महीना पहले कंपनी का शेयर 108 रुपये का था, जो अब बढ़कर 195.90 रुपये का हो गया है. अगर थोड़ा लंबा वक्त लें, और पिछले 6 महीने की बात करें, तो इस शेयर ने अपने निवेशकों को 1500 फीसदी का रिटर्न दिया है. 6 माह पहले इस शेयर का मूल्य 12.120 रुपये था, जो अब 195.90 रुपये हो चुका है.

6 महीने में 1 लाख रुपये बन गये 16 लाख

बाजार के एक्सपर्ट कह रहे हैं कि वर्ष 2022 में भी यह स्टॉक मोटी कमाई करा सकता है. अगर इसके इतिहास पर नजर डालेंगे, तो पायेंगे कि तीन साल पहले अगर किसी निवेशक ने 2.16 रुपये के इस शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज वह कम से कम 91 लाख रुपये का मालिक होता. पिछले महीने ही अगर किसी ने इसमें 1 लाख रुपये निवेश किये होते, तो उसका पैसा लगभग दोगुना 1.80 लाख रुपये हो जाता.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें