1. home Hindi News
  2. business
  3. lpg cylinder price hiked by 102 rupees congress attacks pm narendra modi govt mtj

LPG Cylinder Price Hike: 102.50 रुपये महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस ने 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की खबरों को लेकर रविवार को केंद्र पर निशाना साधा. कांग्रेस ने बढ़े हुए मूल्य को वापस लेने की मांग की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LPG cylinder
LPG cylinder
file

LPG Cylinder Price Hike: पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) को महंगा कर दिया है. एक सिलेंडर का मूल्य 102.50 रुपये बढ़ा दिया है. गनीमत यह है कि घरेलू रसोई गैस का मूल्य नहीं बढ़ाया गया है. 102.50 रुपये की भारी-भरकम वृद्धि वाणिज्यिक सिलेंडर (Commercial Cylinder) पर की गयी है. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने एलपीजी सिलेंडर की बढ़ी कीमत वापस लेने की मांग की

कांग्रेस ने 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की खबरों को लेकर रविवार को केंद्र पर निशाना साधा. कांग्रेस ने बढ़े हुए मूल्य को वापस लेने की मांग की. कांग्रेस नेता अलका लांबा ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि केंद्र वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहा है और दाम बढ़ा रहा है.

अलका लांबा ने केंद्र पर साधा निशाना

अलका लांबा ने कहा कि एक मार्च को वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गयी, एक अप्रैल को इसमें 250 रुपये की वृद्धि की गयी और एक मई को एक बार फिर 102.5 रुपये दाम बढ़ाये गये. उन्होंने कहा कि आठ महीने में वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम 618.5 रुपये बढ़ गये हैं.

गरीबों पर बार-बार हमले कर रही सरकार

खबरों के अनुसार, दिल्ली में 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के दाम अब 2,355.50 रुपये होंगे, जो इससे पहले 2,253 रुपये प्रति सिलेंडर थे. लांबा ने कहा कि महंगाई के साथ गरीबों और कामकाजी वर्ग पर बार-बार हमला किया जा रहा है.

करोड़ों नौकरियां घट गयीं

उन्होंने कहा, ‘चिंता और बढ़ जाती है, क्योंकि सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकनॉमी (CMIE) के एक सर्वेक्षण के अनुसार, देश में करीब 2.1 करोड़ नौकरियां घट गयी हैं और 45 करोड़ लोगों ने सारी उम्मीदें खत्म होने के बाद नौकरी की तलाश ही बंद कर दी है.’

सबसे बड़ा हमला महिलाओं पर हुआ

कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे बड़ा हमला भारतीय महिलाओं पर हुआ है, जिनमें से केवल करीब 9 प्रतिशत ही अब कार्यरत हैं. लांबा ने आरोप लगाया कि देश ‘मोदी जनित आपदा’ से गुजर रहा है, जहां कोयले की भारी कमी है और इस भीषण गर्मी में लोग बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतें नहीं हो रहीं कम

उन्होंने कहा, ‘पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी कम नहीं हो रहीं. महंगाई पर वार करने की बजाय मोदी सरकार कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करने को तरजीह देती है.’

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें