1. home Hindi News
  2. business
  3. liquid petrolium gas cylinder know what are the new offers latest updates paytm offers cooking gas prt

आपको खूब पसंद आएंगी LPG की ये नई सुविधाएं, जानिये क्या-क्या मिल रहे हैं ऑफर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
LPG सिलेंडर
LPG सिलेंडर
twitter

LPG Cylinder: अगर आपके घर LPG सिलिंडर है तो यह खबर आपके लिए है. नये साल में एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के तरीके में बदलाव किया गया है. अब इसकी प्रक्रिया को और भी आसान कर दिया गया है. अब आप एलपीजी सिलिंडर (LPG Cylinder) रीफिल या बुकिंग महज एक मिस्ड कॉल देकर करा सकते हैं. इंडियन ऑयल ने कहा है कि उनके एलपीजी ग्राहक सिलिंडर भराने के लिए देश में कहीं से भी एक मिस्ड कॉल कर टंकी रीफिल करा सकते हैं. गैस रीफिल करने के लिए ग्रहक फोन नंबर 8454 955 555 का उपयोग कर सकते हैं.

LPG सिलेंडर डिलीवरी में नहीं लगेगा एक्‍स्‍ट्रा चार्ज : एलपीजी गैस सिलेंडर डिलीवरी में नहीं लगेगा. लेकिन यह सुविधा उन्ही लोगों को मिलेगी जो हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एलपीजी सिलेंडर के ग्राहक हैं, दरअसल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने एलपीजी सिलेंडर के भुगतान को लेकर कहा है कि उसके ग्राहको को डिलीवरी के समय कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ेगा. यानी गैस सिलेंडर लेकर आने वाले कंपनी के कर्मचारी को या कंपना को कोई डिलीवरी चार्ज नहीं देना होगा.

पेटीएम से बुक कराये LPG सिलेंडर, मिलेगा यह ऑफर : नये साल में आप पेटीएम (Paytm) से अपना एलपीजी सिलिंडर (LPG cylinder) बुक करा सकते हैं. इससे आपको 500 रुपये तक का कैशबैक भी मिलेगा. देश के अधिकांश भागों में जहां एलपीजी सिलिंडर सब्सिडी के बाद 700 से 750 रुपये के बीच है, ऐसे में पेटीएम के खास कैशबैक का फायदा उठाकर आप 2 सौ से ढ़ाई सौ रुपये के खर्च पर एलपीजी सिलिंडर अपने घर ला सकते हैं. एलपीजी सिलिंडर पेटीएम से बुक करने पर 500 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है.

पेट्रोल पंप से भरा जा सकता है 5 किलो का सिलिंडर : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने हाल में ही 5 किलो के एलपीजी सिलेंडर लॉन्च किया है. कंपनी ऐसी कोशिश कर रही है कि इंडियन ऑयल पेट्रोल पंपों पर भी इसे रीफिल किया जा सकेगा. इन सिलेंडरों को लेने के लिए किसी किस्म के प्रमाण पत्रों की भी आवश्यकता नहीं होगी. ऐसे में इसका सबसे ज्यादा लाभ बाहर से आये विद्यार्थियों को मिलेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें