1. home Home
  2. business
  3. investment in mutual funds top three mutual funds returns pkj

इन तीन म्यूचअल फंड्स ने दिया है पांच सालों में सबसे ज्यादा रिटर्न

अच्छा प्रदर्शन करने वाले म्यूचुअल फंड्स को चुनने से पहले क्लासिफिकेशन को समझना बेहद जरूरी है. म्यूचुअल फंड्स को लार्ज-कैप फंड्स, मिड-कैप फंड्स, स्मॉल-कैप फंड्स, फ्लेक्सि-कैप फंड्स और ELSS की कैटेगरी में रखा जाता है. .

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
investment in mutual funds
investment in mutual funds
file

अगर आप कम समय के लिए निवेश करना चाहते हैं, तो आपके पास कई तरह के विकल्प है. अगर आप म्यूचअल फंड्स में निवेश करना चाहते हैं, तो आपको बेहतर सलाह और मार्केट के बारे में समझदारी से जानना होगा.

अच्छा प्रदर्शन करने वाले म्यूचुअल फंड्स को चुनने से पहले क्लासिफिकेशन को समझना बेहद जरूरी है. म्यूचुअल फंड्स को लार्ज-कैप फंड्स, मिड-कैप फंड्स, स्मॉल-कैप फंड्स, फ्लेक्सि-कैप फंड्स और ELSS की कैटेगरी में रखा जाता है. अगर आप पिछले पांच सालों में बेहतर रिटर्न देने वाले म्यूचुअल फंड के संबंध में जानना चाहते हैं, तो यहां हम आपको बता रहे हैं .

एक्सिस ब्लूचिप फंड (लार्ज-कैप)

एक्सिस ब्लूचिप फंड बड़ी कंपनी में निवेश करता है. इसका निवेश ब्लू चिप और बड़े स्टॉक पर होता है. इस एसेट अंडर मैनेजमेंट लगभग 29,160 करोड़ रुपये है . इसने पिछले पांच सालों में लगभग 23.45 फीसद का सलाना रिटर्न दिया है. अगर आप इसमें निवेश करना चाहते हैं तो 1000 रुपये निवेश शुरू कर सकते हैं.

केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड (लार्ज-कैप)

केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड की शुरुआत आठ साल पहले हुई थी. इसने भी पिछले पांच सालों में शानदार रिटर्न दिया है. इसका AUM 3,691.25 करोड़ रुपये है. 5 साल में सालाना 22.14 फीसद का रिटर्न दिया है.

PGIM इंडिया मिड-कैप ऑर्प्च्यूनिटीज फंड

इसने भी अपने ग्राहकों को शानदार रिटर्न दिया है. अगर पांच वर्षों के आंकड़े पर नजर डालें तो यह SIP पर 33.21% के हिसाब से रिटर्न दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें