1. home Hindi News
  2. business
  3. good news holi 2021 airline company spicejet to introduce 66 new domestic flights 28 march know routes and another details bihar bengal jharkhand up mp amh

होली में आपको सस्ते में घर पहुंचाएगा स्पाइसजेट, 28 मार्च से 66 नयी उड़ानें, बिहार-बंगाल सहित इन राज्यों के यात्रियों को होगा फायदा

By Agency
Updated Date
spicejet
spicejet
twitter
  • स्पाइसजेट घरेलू नेटवर्क पर 28 मार्च से 66 नयी उड़ानें शुरू करेगा

  • कंपनी का इरादा अपने नेटवर्क के विस्तार के जरिये महानगरों और छोटे शहरों के बीच संपर्क बढ़ाना है

  • इससे बंगाल और बिहार सहित कई राज्यों को लाभ होगा

किफायती सेवाएं देने वाली विमानन कंपनी (airline company) स्पाइसजेट होली (Holi 2021) के पहले अपने यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. जी हां...स्पाइसजेट (SpiceJet) ने घरेलू नेटवर्क पर 28 मार्च से 66 नयी उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है. इनमें कुछ मार्गों पर अतिरिक्त उड़ानें भी शामिल हैं. एयरलाइन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि इन नयी उड़ानों का परिचालन बोइंग 737 और क्षेत्रीय जेट बॉम्बार्डियर क्यू400 के जरिये किया जाएगा. कंपनी का इरादा अपने नेटवर्क के विस्तार के जरिये महानगरों और छोटे शहरों के बीच संपर्क बढ़ाना है.

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (सीसीओ) शिल्पा भाटिया ने कहा कि अपने घरेलू परिचालन का विस्तार कर हम खुश हैं. गर्मियों की समयसारिणी की शुरुआत के साथ हम 66 नयी उड़ानें शुरू करेंगे. देश की सबसे बड़ी क्षेत्रीय विमानन कंपनी के रूप में हम क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने को प्रतिबद्ध हैं.

एयरलाइन ने बयान में कहा कि छोटे शहरों की यात्रा मांग को पूरा करने के लिए उसने दरभंगा, दुर्गापुर, झारसुगुड़ा, ग्वालियर और नासिक को कुछ महत्वपूर्ण महानगरों से जोड़ने के लिए नयी उड़ानें शुरू की हैं. शुरुआत में इन शहरों को स्पाइसजेट ने उड़ान योजना से जोड़ा था. स्पाइसजेट ने कहा कि वह अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद, हैदराबाद-दरभंगा-हैदराबाद, पुणे-दरभंगा-पुणे और कोलकाता-दरभंगा-कोलकाता मार्ग पर नई उड़ानें शुरू करेगी. इससे पहले एयरलाइन ने दरभंगा को मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु से जोड़ा था.

इसी तरह दुर्गापुर को पुणे से जोड़ा जाएगा. दुर्गापुर को स्पाइसजेट पहले ही चेन्नई, मुंबई और दिल्ली से जोड़ चुकी है. झारसुगुड़ा को अब भी दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता के बाद चेन्नई से जोड़ा जाएगा. आपको बता दें कि इस साल 28 और 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जा रहा है. जो लोग अपने घर से दूर रहते हैं वे त्योहार में अपने घर जाना चाहते हैं. ऐसे यात्रियों की मदद स्पाइसजेट करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें