1. home Home
  2. business
  3. gold silver price today 16th august gold and silver price market bullion rate pkj

Gold Silver Price : सोना में निवेश करने वालों को मिलेगा बड़ा फायदा, बढ़ने लगी है कीमत

सोना- चांदी की कीमत में चमक लौट रही है. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के अनुसार आज सर्राफा बाजार में सोना 337 रुपए महंगा हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold Silver Price
Gold Silver Price
file

पिछले हफ्ते में आ रही लगातार गिरावट के बाद सोना- चांदी की कीमत में चमक लौट रही है. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के अनुसार आज सर्राफा बाजार में सोना 337 रुपए महंगा हुआ है.

सोने में आयी इस चमक के बाद सोने की कीमत बढ़कर 47,039 प्रति 10 ग्राम पर पहुंचा है. MCX पर सोना कमजोर हुआ यहां सोने की कीमत में 25 रुपए की गिरावट दर्ज की गयी है और यह 46,915 रुपये की कीमत पर ट्रेंड कर रहा है. सोने में आयी गिरावट के बाद व्यापारियों के लिए बड़ी राहत मिल रही है.

चांदी की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत में 435 रुपए की बढ़ोतरी हुई है यह 63,047 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है. दूसरी तरफ MCX पर दोपहर 2 बजे 479 रुपए की गिरावट के साथ 62,762 रुपए पर ट्रेड कर रहा है. सोने की कीमत में लगातार गिरावट आ रही थी. अब धीरे- धीरे आ रही बढ़त से व्यापारियों में राहत है. कीमत 47,647 रुपए से गिरकर 46,680 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया था.

सोना और चांदी की कीमत पर नजर रखने वाले और इसके घटते - बढ़ते ट्रेंड की जानकारी रखने वाले बताते हैं कि सोने की कीमत में बढ़ोतरी होगी एक अनुमान के अनुसार साल के अंत तक सोने की कीमत 54 हजार तक जा सकती है. अगर कीमत में बढ़ोतरी रही तो इसका असर शेयर बाजार पर भी पड़ेगा. निवेशकों का एक बड़ा वर्ग सोना - चांदी में निवश की तरफ बढ़ सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें