1. home Hindi News
  2. business
  3. gold price today gold slips from upper levels know experts opinion right opportunity to investment amh

Gold Price News: सोना में अभी निवेश करने से पहले पढ़ लें यह खबर, क्‍या है जानकारों की राय

सुगंधा सचदेव ने अपनी राय देते हुए कहा कि सोने में निवेश करने वालों को मीडियम से लॉन्ग टर्म के नजरिए से गिरावट में खरीद की रणनीति अपनाने की जरूरत है. वीकली गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन सितंबर 2020 के बाद सोने में अब तक की सबसे बड़ी तिमाही बढ़त दर्ज की गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold Silver Rate Today
Gold Silver Rate Today
prabhat khabar

Gold Price Today : यदि आप सोना में निवेश करने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां...सप्ताह के अंतिम दिन कमजोर वैश्विक रुख के बीच कारोबारियों ने अपने सौदों की कटान की जिससे वायदा कारोबार में शुक्रवार को सोने का वायदा भाव 181 रुपये की गिरावट के साथ 51,148 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोने का अप्रैल आपूर्ति वाला अनुबंध का भाव 181 रुपये या 0.35 प्रतिशत की गिरावट के साथ 51,404 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. बाजार के जानकारों की मानें तो अंतरराषट्रीय बाजारों में कमजोरी के रुख को देखते हुए निवेशकों द्वारा अपने सौदों की कटान करने से सोना वायदा कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है.

सोने की तेजी में सुस्ती

लाइव मिंट में सोने की कीमत को लेकर एक खबर छपी है. खबर में Religare Broking के सुगंधा सचदेव ने सोने के भाव पर अपनी राय रखी है. उनका कहना है कि कीव के आसपास मिलिटरी ऑपरेशन हल्का करने के रूस के वादे के चलते सोने की तेजी में सुस्ती नजर आ रही है. हालांकि अभी भी रूस और यूक्रेन के बीच चल रही शांतिवार्ता को लेकर कोई ठोस बात सामने नहीं आई है. दोनों देशों के बीच तनाव घटाने के लिए अभी तक कोई ठोस निर्णय सामने नहीं आया है. इस वजह से सोने को $1900 प्रति औंस के मनोवैज्ञानिक सपोर्ट लेवल के आसपास सपोर्ट मिल रहा है.

निवेश को लेकर जानकारों की राय

आगे सुगंधा सचदेव ने अपनी राय देते हुए कहा कि सोने में निवेश करने वालों को मीडियम से लॉन्ग टर्म के नजरिए से गिरावट में खरीद की रणनीति अपनाने की जरूरत है. वीकली गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन सितंबर 2020 के बाद सोने में अब तक की सबसे बड़ी तिमाही बढ़त दर्ज की गई है. रूस और यूक्रेन का संकट अभी भी खत्‍म नहीं हुआ है. वहीं इस बीच बढ़ती महंगाई हैजिंग इस्ट्रयूमेंट के तौर पर सोने की निवेश अपील को बढ़ाने का काम कर रहा है. ऐसे में लंबे और मध्यम अवधि के नजरिए से सोने में गिरावट पर खरीद की रणनीति सबसे अच्छी रणनीति निवेशक के लिए साबित होगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें