1. home Home
  2. business
  3. gautam adani came close to mukesh ambani in terms of property know they have how much net worth vwt

संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी के करीब पहुंचे गौतम अडानी, जानिए कितनी है उनके पास नेटवर्थ

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट आने की वजह से एशिया के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 89.7 अरब डॉलर घट गई है, जिसकी वजह से अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी उनके नेटवर्थ के करीब पहुंच गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश अंबानी और गौतम अडानी.
मुकेश अंबानी और गौतम अडानी.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी पैसा कमाने के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के करीब पहुंच गए हैं. हालांकि, मुकेश अंबानी अब भी एशिया महादेश के सबसे बड़े अमीर हस्तियों में शुमार हैं, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट की वजह से गौतम अडानी मुकेश अंबानी की आमदनी के नजदीक पहुंच गए हैं.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति 25 नवंबर यानी गुरुवार को घटकर 89.7 अरब डॉलर यानी 6.64 लाख करोड़ रुपये रह गई. वहीं, पैसा कमाने के मामले में मुकेश अंबानी को टक्कर दे रहे अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति बढ़कर 89.1 अरब डॉलर यानी 6.64 लाख करोड़ रुपये हो गई है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में बुधवार को 1.32 अरब डॉलर यानी 9,841 करोड़ रुपये की कमी दर्ज की गई. वहीं, इसी दिन अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति 37.5 करोड़ डॉलर यानी 2,795 करोड़ रुपये बढ़ी.

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संपत्ति में गिरावट आने के बाद भी मुकेश अंबानी एशिया के सबसे बड़े अमीर हस्तियों में अब भी टॉप पर हैं और दुनिया के अमीर लोगों की सूची में 12वें पायदान पर बने हुए हैं. वहीं, गौतम अडानी एशिया के दूसरे और दुनिया के अमीर व्यक्तियों में 13वें स्थान पर कायम हैं.

हालांकि, मीडिया की खबरों में बुधवार को इस बात की चर्चा की जा रही थी कि संपत्ति के मामले में गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स जारी होने के बाद इस बात की पुष्टि हो गई कि गौतम अडानी मुकेश अंबानी से अब भी पीछे हैं. ब्लूमबर्ग रोजाना दुनिया भर के अरबपतियों की सूची जारी करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें