23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FD Rate of Interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट

FD Rate of Interest: अगर आप भी अपने बचत के पैसों को सुरक्षित जगह पर निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो आपके लिए इस त्योहारी सीजन एक बेहतरीन मौका है. बैंकों ने अपने फिक्सड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को बढ़ा दिया है.

Undefined
Fd rate of interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट 7

FD Rate of Interest: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पिछली मौद्रिक समीक्षा बैठक में ब्याज दरों को लेकर उदार रुख अपनाते हुए रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया था. इसका असर, बैंकों के एफडी ब्याज पर देखने को मिल रहा है.

Undefined
Fd rate of interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट 8

FD Rate of Interest: अक्टूबर के महीने में ICICI, यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड, Bank of Baroda, येस बैंक, IDFC फर्स्ट बैंक समेत दस बैंकों ने अक्टूबर के महीने में अपने ब्याज दरों को रिवाइज किया है. इसका फायदा त्योहारी सीजन में ग्राहकों को सीधे मिलने वाला है.

Undefined
Fd rate of interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट 9

भारतीय रिजर्व बैंक के डाटा के अनुसार, अप्रैल-अगस्त 2023 में बैंक क्रेडिट 9.1% बढ़कर 124.5 लाख करोड़ रुपये हो गया है. इसके साथ ही, बैंक डिपॉजिट 6.6% की वृद्धि के साथ 149.2 लाख करोड़ रुपये हो गया है. ऐसे में बैंकों के द्वारा अपने ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की जा रही है.

Also Read: Railway Bonus: केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, हो गा बोनस का ऐलान
Undefined
Fd rate of interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट 10

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने 701 दिनों के वृद्ध नागरिकों के लिए FD पर ब्याज को 9.45% कर दिया है. जबकि, Bank of Baroda इन्हें 3 साल तक के जमा राशि पर 7.9% तक का ब्याज दे रहा है. सीनियर सिटीजन को येस बैंक और IDFC फर्स्ट बैंक जमा राशि पर 8% का जबकि, इंडसइंड बैंक 8.25% का ब्याज दे रहा है.

Undefined
Fd rate of interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट 11

इसके अलावा, महाराष्ट्र बैंक, कनरा बैंक, कर्नाटक बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा भी एफडी पर ब्याद दरों में बदलाव किया गया है. आईसीआईसीआई बैंक, 15 महीने से दो साल की अवधि पर एपडी में आम जनता को 7.10% और सीनियर सिटीजन को 7.65% का अधिकतम रिटर्न दे रहा है.

Also Read: 8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का बड़ा ऐलान, 8 दिसंबर को अपनी डिमांड के लिए करेंगे बड़ा प्रदर्शन
Undefined
Fd rate of interest: त्योहार में इन 10 बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, तुरंत देखें अपडेट 12

एक्सिस बैंक, केनरा बैंक, आईडीएफसी बैंक, इंडस्डंड बैंक, बैंक ऑफ इंडिया व कर्नाटक बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर ब्याज दरों में अपने ग्राहकों के लिए बदलाव किया है. हालांकि, वर्तमान स्थिति को देखते हुए समझा जा रहा है कि शीर्ष बैंक के द्वारा आगे भी ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें