1. home Hindi News
  2. business
  3. elon musk tesla ceo recently buys twitter recalls taj mahal visit truly a wonder of the world vwt

एलन मस्क ने भारत के 'ताज महल' को कहा दुनिया का 'असली अजूबा', 1954 में दादा-दादी ने दीदार कर बनाया रिकॉर्ड

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क की मां ने अपने ट्वीट में लिखा, '1954 में आपके दादा-दादी दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया जाते समय ताजमहल देखने गए थे. एक इंजन वाले प्रोपेलर विमान में रेडियो या जीपीएस के बिना इस यात्रा को करने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ताज महल के एक अंश की तस्वीर और एलन मस्क
ताज महल के एक अंश की तस्वीर और एलन मस्क
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली/वाशिंगटन : ट्विटर के नए बॉस और लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को भारत का ऐतिहासिक स्थल ताज महल भा गया है. उन्होंने मुगल शासक शाहजहां द्वारा बनाए गए इस ऐतिहासिक स्थल को दुनिया का असली अजूबा बताते हुए अपनी भारत यात्रा की बातों को सोशल मीडिया ट्विटर पर साझा भी किया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा है, 'यह आश्चर्यजनक है. मैंने 2007 में भारत की यात्रा की और ताज महल को देखा. यह वास्तव में दुनिया का एक अजूबा है.'

एलन मस्क की मां ने दी जानकारी

सबसे बड़ी बात है कि अपने ट्वीट में उन्होंने भारत यात्रा को याद करते हुए यह भी लिखा है कि उनकी मां ने दादा-दादी की यात्रा के बारे में बताया. उनकी मां ने उन्हें बताया कि हवाई जहाज से जिस तरह उनके दादा-दादी ताज महल तक पहुंचे, वह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है. एलन मस्क की मां का नाम माए मस्क है. उन्होंने ट्वीट कर एलन मस्क के दादा-दादी की तस्वीर साझा की.

1954 में दादा-दादी ने किया था ताज महल का दीदार

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क की मां ने अपने ट्वीट में लिखा, '1954 में आपके दादा-दादी दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया जाते समय ताजमहल देखने गए थे. एक इंजन वाले प्रोपेलर विमान में रेडियो या जीपीएस के बिना इस यात्रा को करने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं. उनका आदर्श वाक्य खतरनाक तरीके से जियो…सावधानी से जीयो था.'

माए मस्क ने की ट्विटर में एडिट बटन की सिफारिश

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्कन ने हाल ही में ट्विटर को खरीद लिया है. इसके बाद कई बड़े बादलाव होने की संभावना है. इस कड़ी में ट्विटर का एडिट बटन भी हो सकता है, ताकि लोग अपने ट्वीट को एडिट कर सकें. एलन मस्क की मां के एक ट्वीट से ये अटकलें बढ़ गई हैं. माए मस्क ने अपनी भारत यात्रा को लेकर कहा कि वह 2007 में एक छोटे विमान से ताजमहल देखने पहुंची थीं. बाद में इसी को रीट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, '2007 नहीं 2012, आखिर ये एडिट बटन कहां हैं?' माए मस्क के ट्वीट से माना जा रहा है कि उनके बेटे एलन बड़ा फैसला ले सकते हैं.

भारत यात्रा कर सकते हैं एलन मस्क

मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आगरा को लेकर एलन मस्क के द्वारा किए गए ट्वीट के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे जल्द ही भारत यात्रा कर सकते हैं. पे-टीएम के संस्थापक विजय शेखर ने उन्हें के ट्वीट पर पूछा कि मिस्टर मस्क भारत में पहली टेस्ला देने के लिए कब आएंगे? उन्होंने पूछा कि भारत के लिए एफएसडी का निर्माण करना टेस्ला के लिए अविश्वसनीय चुनौती होगी. हम सबसे ज्यादा अनियंत्रित सड़क उपयोगकर्ताओं के रूप में जाने जाते हैं. आप ताजमहल पर अपनी पहली टेस्ला देने कब आ रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें