1. home Hindi News
  2. business
  3. ed sues jet airways founder naresh goyal in money laundering case

संकट में नरेश : ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल पर दर्ज किया मुकदमा

By KumarVishwat Sen
Updated Date
संकट में नरेश
संकट में नरेश

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल और कुछ अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके साथ ही, जांच एजेंसी उनके परिसरों पर तलाशी भी ले रही है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि गोयल के खिलाफ हाल ही में मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी को संज्ञान में लिये जाने के बाद धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि ईडी ने बुधवार को मुंबई में गोयल के परिसरों पर छापा मारा और मामला दर्ज करने के बाद उनसे पूछताछ भी की. मुंबई पुलिस की प्राथमिकी मुंबई की एक यात्रा कंपनी के खिलाफ गोयल तथा अन्य द्वारा की गयी धोखाधड़ी के आरोपों से जुड़ी है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत वर्ष सितंबर में विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत दर्ज एक मामले में गोयल से पूछताछ की थी.

एजेंसी ने गोयल, उनके परिवार तथा अन्य के खिलाफ पिछले साल अगस्त में फेमा के तहत ऐसे ही छापे मारे थे. ईडी ने आरोप लगाया कि कारोबारी की 19 निजी कंपनियां थी, जिनमें से पांच विदेश में रजिस्टर्ड हैं. एजेंसी इन आरोपों की जांच कर रही है कि इन कंपनियों ने ‘संदिग्ध' लेन-देन किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें