1. home Hindi News
  2. business
  3. earn rs 5 lakhs from rs 5 only know how you can become millionaire mtj

5 रुपये का नोट बनायेगा 5 लाख का मालिक, लखपति बनने के लिए आपको करना होगा ये काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5 रुपये का नोट बनायेगा 5 लाख का मालिक, लखपति बनने के लिए आपको करना होगा ये काम.
5 रुपये का नोट बनायेगा 5 लाख का मालिक, लखपति बनने के लिए आपको करना होगा ये काम.
फाइल फोटो

लॉकडाउन के बाद आर्थिक मंदी के इस दौर में हर कोई जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की सोच रहा है. ऐसे में यदि 5 रुपये को 5 लाख रुपया बनाने का मौका मिल जाये, तो इस मौके को भला कौन भुनाना नहीं चाहेगा. इंटरनेट पर इन दिनों यह न्यूज वायरल है.

वायरल न्यूज में कहा जा रहा है कि आजकल पुराने नोटों के खरीदार काफी बढ़ गये हैं. इंटरनेट के जरिये भी पुराने नोटों की खरीदारी हो रही है. पुराने नोट से लेकर पुराने सिक्के तक की इंटरनेट पर इन दिनों कथित तौर पर काफी डिमांड बढ़ गयी है.

इंटरनेट पर प्रसारित हो रही खबरों में कहा जा रहा है कि एक-एक नोट लाखों रुपये में बिकते हैं. इन नोटों में 5 रुपये का नोट भी शामिल है. कहा जा रहा है कि नोटों की बोली लगायी जाती है. बोली हजारों से शुरू होती है और जल्दी ही लाखों में पहुंच जाती है.

इसका लाभ उन लोगों को मिल रहा है, जिनके पास पुराने नोट हैं. खासकर स्पेशल नंबर वाले नोटों की सबसे ज्यादा कीमत मिल रही है. सबसे ज्यादा मांग उस नोट की है, जिस पर 786 अंकित है. इस नंबर वाले नोट को बेचकर सबसे ज्यादा पैसे मिलते हैं.

इतना ही नहीं, हिरण के चिह्न वाले नोटों की भी कीमत हजारों में है. बताया जाता है कि इसलाम को मानने वाले लोगों के लिए 786 बेहद खास नंबर है. इसे पाने के लिए लोग लाखों रुपये देने को तैयार हो जाते हैं, क्योंकि कुराण-ए-पाक से इस अंक का सीधा संबंध है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें