1. home Hindi News
  2. business
  3. dhanteras 2020 kab hai date time muhurat puja offer on electronics gold silver and vehicle car diwali offer dhanteras me kharidari deepawali prt

Dhanteras 2020: धनतेरस में ऑफरों की भरमार, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान सोना-चांदी और गाड़ियों पर विशेष ऑफर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Dhanteras 2020: धनतेरस का सजा बाजार
Dhanteras 2020: धनतेरस का सजा बाजार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dhanteras 2020: कोरोना महामारी के इस दौर में अब कारोबारी गतिविधियों में तेजी आ चुकी है. साल के सबसे बड़े त्योहारी सीजन में जबर्दस्त बिक्री का अनुमान है. पिछले दिनों जिस तरह लोगों ने दशहरा के समय जम कर खरीदारी की है उससे कारोबारियों में उत्साह है. इसके साथ-साथ कंपनियों में भी दीपावली की खरीदारी को लेकर तैयारी कर रखी है. धनतेरस के अवसर पर देश में सबसे अधिक खरीदारी की जाती है. इसको देखते हुए बाजार में दुकानें पूरी तरह सज चुकी हैं.

पूरे देश के बाजारों में स्टेनलेस स्टील, एल्मुनियम, पीतल व तांबे के आकर्षक डिजाइन वाले बर्तनों से पट चुके हैं. धनतेरस पर सोना-चांदी के साथ-साथ धातु के बर्तन खरीदने को शुभ माना जाता है. इसके अलावा लोग इलेक्ट्रॉनिक्स के सामानों और गाड़ियों की भी खरीदारी की जाती है. वाहन कंपनियां भी नये मॉडल लॉन्च चुकी हैं. बाजारों में नये उत्पाद भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं.

गोल्ड, डायमंड ज्वेलरी की खरीद पर छूट, कैशबैक भी : साल के सबसे बड़े त्योहारी सीजन में धनतेरस के मौके पर सोना और चांदी की बिक्री बढ़ जाती है. ऐसे में कई ज्वेलरी ब्रांड्स ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर दे रहे हैं. इसलिए इन ऑफर्स में डिस्काउंट से लेकर फ्री चांदी पाने तक का मौका शामिल है. मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने हाल ही में ‘वन नेशन वन गोल्ड रेट’ पहल लॉन्च की है.

इस पहल के तहत कंपनी 100 फीसदी बीआइएस हॉलमार्क वाला सोना भारत के हर राज्य में एक ही कीमत पर बेच रही है. कई कंपनियां ग्राहकों को डिस्काउंट, गिफ्ट में चांदी व कैशबैक का ऑफर भी दे रही है. तनिष्क भी डायमंड ज्वेलरी और सोने के आभूषण पर मेंकिंग चार्ज में छूट ऑफर कर रही है.

गाड़ी खरीदने के लिए बैंक दे रहे आकर्षक लोन : धनतेरस के मौके पर कार की खरीदारी को आसान बनाने के लिए कई पब्लिक सेक्टर बैंकों ने अपने दरवाजे खोल दिये हैं. कम से कम दस पब्लिक सेक्टर बैंकों ने अपने कार लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है और ग्राहकों के सामने सबसे सस्ते कार लोन पेश किया है.

इसके अलावा कई बैंक कार लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं ले रहे हैं. कोरोना के कारण सार्वजनिक परिवहन पर लोग नहीं जाना चाहते और इसलिए वे अपना खुद की गाड़ी रखना चाहते हैं. इसलिए लगातार गाड़ियों की बिक्री में जबर्दस्त तेजी आयी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें