1. home Home
  2. business
  3. cryptocurrency news bitcoin price best cryptocurrency for investment and detail pkj

फिर डगमगा रहा है बिटकॉइन, जानें कौन से क्रिप्टोकरेंसी की कीमत दोगुणी से ज्यादा हुई

पिछले दिनों जहां एक बिटकॉइन की प्राइज 47,000 डॉलर से 50,000 डॉलर के लगभग थी. सोमवार को इसका प्राइस 48,000 डॉलर से कुछ अधिक पर ट्रेड कर रहा था. पिछले सेशन से 1.6 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह 48,526 डॉलर पर आ गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Best Cryptocurrency For Investment
Best Cryptocurrency For Investment
file

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार एक बार फिर डगमगाने लगा है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की प्राइज फिर नीचे गिर गयी है. पिछले दिनों जहां एक बिटकॉइन की प्राइज 47,000 डॉलर से 50,000 डॉलर के लगभग थी. सोमवार को इसका प्राइस 48,000 डॉलर से कुछ अधिक पर ट्रेड कर रहा था. पिछले सेशन से 1.6 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह 48,526 डॉलर पर आ गया था.

क्रिप्टोकरेंसी के बाजार को ठीक से समझना है, तो कीमत में आ रही उतार चढ़ाव पर ठीक से ध्यान रखना होगा. बिटकॉइन के प्राइस में इस वर्ष अभी तक 67 प्रतिशत की तेजी आयी थी. यह अप्रैल में 65,000 डॉलर के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गयी थी.

क्रिप्टोकरेंसी में तमाम जोखिमों के बाद भी लोग निवेश कर रहे हैं. बिटकॉइन सहित दूसरे क्रिप्टोकरेंसी के उतार चढ़ाव पर नजर डालें तो कार्डानो को छोड़कर अधिकतर क्रिप्टोकरेंसीज के प्राइसेज में गिरावट दर्ज की गयी . कार्डानो लगभग 1 प्रतिशत की तेजी के साथ 2.87 डॉलर पर था.

अगर दूसरी क्रिप्टोकरेंसी पर नजर डालें तो इथेरियम ब्लॉकचेन से लिंक्ड Ether का प्राइस गिरकर 3,212 डॉलर और dogecoin का 1.6 प्रतिशत घटकर 0.28 डॉलर पर था. XRP, स्टेलर और लाइटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी के प्राइस में भी गिरावट दर्ज की गयी है.

अगर क्रिप्टोकरेंसी में तीन दिन की औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम 46 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 54.4 करोड़ डॉलर की है. बिटकॉइन और इथर जैसी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में आयी बढ़त से कई दूसरे छोटे क्रिप्टोकरेंसी को भी लाभ मिला. कार्डानो का प्राइस इस महीने दोगुना हुआ है यह तीसरे नंबर पर अपनी जगह मजबूती से बनाये हुए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें