1. home Home
  2. business
  3. invest in cryptocurrency bitcoin back to market know rate today pkj

फिर लौट रही है क्रिप्टोकरेंसी में तेजी, बिटक्वाइन 50 हजार डॉलर के पार

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार (invest in cryptocurrency ) एक बार फिर आगे बढ़ रहा है. तीन महीनों में पहली बार बिटक्वाइन 50 हजार डॉलर के पार चला गया है. क्रिप्टोकरेंसी का बाजार धीरे- धीरे चढ़ रहा है सिर्फ बिटक्वाइन ही नहीं दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे इथेरियम, बाइनेंस क्वाइन, डॉजक्वाइन, आदि में भी तेजी है .

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
invest in cryptocurrency
invest in cryptocurrency
file

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार एक बार फिर आगे बढ़ रहा है. तीन महीनों में पहली बार बिटक्वाइन 50 हजार डॉलर के पार चला गया है. क्रिप्टोकरेंसी का बाजार धीरे- धीरे चढ़ रहा है सिर्फ बिटक्वाइन ही नहीं दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे इथेरियम, बाइनेंस क्वाइन, डॉजक्वाइन, आदि में भी तेजी है . कई लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी में आयी गिरावट के बावजूद भी इसमें निवेश किया था अब उन्हें फायदा मिल रहा है. वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी बाजार अब 2.96 फीसदी बढ़कर 2.16 लाख करोड़ डॉलर का हो गया है.

बिटक्वाइन सहित दूसरे क्रिप्टोकरेंसी का बाजार बढ़ रहा है. बिटक्वाइन भी अब एक लाख डॉलर की तरफ बढ़ रहा है. बिटक्वाइन जून में 29,000 डॉलर पर आ गया था, जो छह माह का निचला स्तर था. इस स्तर से अबतक यह 70 फीसदी से अधिक चढ़ चुका है. बिटक्वाइन अभी भी अपनी रिकॉर्ड कीमत से काफी दूर है, जो लगभग 65000 डॉलर है. ध्यान रहे कि बिटक्वाइन ने अप्रैल में यह स्तर छुआ था.

अगर क्रिप्टोकरेंसी के बाजार को समझने की कोशिश करें, दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी, बिटक्वाइन पिछले 24 घंटों में यह 2.88 फीसदी बढ़कर 50409.16 डॉलर पर पहुंचा है. एक बार फिर निवेश के लिए क्रिप्टोकरेंसी को बेहतर विकल्प के रूप में माना जा रहा है. पिछले सात दिनों में 6.15 फीसदी की तेजी दर्ज की गयी है.

भारत में भी क्रिप्टोकरेंसी को मान्यता नहीं मिली है. आरबीआई ने इसे लेकर कई बार चेतावनी जारी की है लेकिन आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपने ग्राहकों से कहा है कि निवेश के लिए क्रिप्टोकरेंसी की खरीद ना करें. सरकार मानसून सत्र में इसे लेकर विधेयक पेश कर सकती है हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद देश में डिजिटल करेंसी की ट्रेडिंग से बैन हट गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें