1. home Hindi News
  2. business
  3. chhath puja flight fare news check the fare before going home by plane on chhath puja otherwise your pocket may be loss a lot vwt

Chhath Puja flight fare : छठ पूजा पर हवाई जहाज से घर जाने से पहले चेक कर लें किराया, वर्ना जेब को लग सकती है तगड़ी चपत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तीन गुना महंगा हो गया हवाई सफर.
तीन गुना महंगा हो गया हवाई सफर.
प्रतीकात्मक फोटो.

Chhath Puja flight fare : छठ पूजा (Chhath Puja) पर आप जल्दबाजी में फ्लाइट से जर्नी करके अपने परिवार के साथ अर्घ देना चाहते हों, तो इसके लिए टिकट बुक कराने से पहले एक बार अपने गंतव्य का किराया जरूर चेक कर लें. कहीं ऐसा न हो कि कम समय में सफर आसान करने के फेर में आपको अपनी जेब को तगड़ी चपत लग सकती है. इसकी वजह यह है कि लोक आस्था के इस महापर्व पर बाहर रहने वाले लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के बदले में देश की विमानन कंपनियों ने हवाई सफर का किराया तीन गुना तक महंगा कर दिया है.

कंपनियों ने 3 से 7 हजार तक बढ़ाया हवाई सफर का किराया

आलम यह है कि छठ महापर्व की आड़ में विमानन कंपनियों ने मोटी कमाई करने के लिए फ्लाइट्स के किराये में 3 से 7 हजार रुपये तक का इजाफा कर दिया है. आपको बता दें कि सामान्य दिनों में दिल्ली से पटना तक का सफर करने के लिए जहां लोगों को ढाई से 3 हजार रुपये का किराया देना पड़ता था, अब विमानन कंपनियां यात्रियों से 7 हजार रुपये वसूल रहे हैं. इस पर भी तुर्रा यह कि अलग-अलग विमानन कंपनियों ने अपने-अपने हिसाब से मनमाना रेट तय कर रखा है.

बेंगलुरु का किराया सातवें आसमान पर

इतना ही नहीं, इन विमानन कंपनियों ने पुणे का किराया आठ से 10 हजार रुपये कर दिया है. बेंगलुरु का तो खैर किराया ही मत पूछिए, यहां का किराया सातवें आसमान पर पहुंच गया है. कोलकाता का किराया तीन हजार पार कर गया है. इस समय ज्यादातर सभी जगह के फ्लाइट के किराए में इजाफा देखने को मिला है, लेकिन बिहार के किराये में तीन गुना का इजाफा हुआ है.

सोमवार से 100 नई प्लेन

आपको यह भी बता दें सोमवार से एयरपोर्ट पर करीब 100 विमानों का संचालन शुरू हो गया है. इसके अलावा, कई जोड़ी नई फ्लाइट चलाने का भी फैसला लिया गया है. इसमें इंडिगो की छह, गो एयर की चार और स्पाइस जेट की दो उड़ान शामिल हैं. बिहार की राजधानी पटना से भी करीब एक दर्जन से ज्यादा शहरों के लिए विमान सेवा शुरू की गई हैं. इसकी संख्या लगभग 88 है. इसमें छठ पूजा को लेकर पटना आने वाली फ्लाइट की संख्या काफी ज्यादा है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें