1. home Hindi News
  2. business
  3. bank holidays news banks remain closed from march 27 to april 4 check holiday list rjh

Bank Holidays News : 27 मार्च से चार अप्रैल तक बंद रहेंगे बैंक, सिर्फ दो दिन ही होगा कामकाज, जल्दी निपटा लें जरूरी काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bank Holidays News
Bank Holidays News
Twitter
  • 27 मार्च को है महीने का अंतिम शनिवार

  • 31 मार्च और एक अप्रैल को बैंक खुलेंगे लेकिन नहीं होगी कस्टर डीलिंग

  • दो मई को है गुड फ्राइडे

Bank Holidays : मार्च महीने में बैंकों के ईयरली क्लोजिंग (Yearly Closing of Bank) का वक्त होता है साथ ही इस बार होली (Holi) का त्योहार भी महीने के अंत में ही है जिसके कारण महीने के अंत में कई दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं. त्योहार के वक्त बैंकों के बंद रहने से कई तरह की परेशानी हो जाती है, इसलिए अगर आप भी परेशानी से बचना चाहते हैं तो ध्यान दें कि मार्च महीने के अंतिम सप्ताह में कितने दिनों तक बैंक बंद है.

बैंक हॉलिडे लिस्ट के अनुसार 27 मार्च से चार अप्रैल के बीच बैंक सिर्फ दो दिन खुलेंगे और बाकी दिन बैंक बंद रहेंगे, ऐसे में आपके लिए जरूरी काम निपटाने का वक्त इसी सप्ताह में है. बैंक जाने से बचना चाहते हैं तो आप नेट बैंकिंग के जरिये भी अपना काम निपटा सकते हैं.

27 से 29 तक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

इस महीने की 27 तारीख को चौथा शनिवार पड़ रहा है इसलिए बैंक उस दिन बंद रहेगा. 28 तारीख को रविवार है और सोमवार को बैंकों में होली की छुट्टी रहेगी. 30 तारीख को कई जगहों पर बैंक खुलेंगे लेकिन आरबीआई के अनुसार पटना में 30 तारीख को भी बैंक बंद है.

31 मार्च और एक अप्रैल को कस्टमर डीलिंग नहीं करेंगे बैंक

31 मार्च को बैंक खुले रहेंगे लेकिन यह दिन ईयरली क्लोजिंग का है इसलिए ग्राहकों को इस दिन बैंक कोई सेवा नहीं नहीं देंगे. एक अप्रैल को बैंक में अकाउंट्स क्लोजिंग का काम होगा. दो अप्रैल को गुड फ्राइडे है, इसलिए उस दिन बैंक में छुट्टी होगी. तीन तारीख को सभी बैंक खुलेंगे, लेकिन चार तारीख को रविवार होने की वजह से बैंक फिर बंद रहेंगे. 27 मार्च से चार अप्रैल तक बैंक बंद रहने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें