1. home Hindi News
  2. business
  3. amazon india to commence electronic devices manufacturing in india union minister ravi shankar prasad held a virtual meeting today with amazon india country head amit agarwal smb

भारत में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाएगी Amazon, चेन्नई में कंपनी लगाएगी प्लांट, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अमेजॉन इंडिया के हेड के साथ की वर्चुअल बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Ravi Shankar Prasad
Union Minister Ravi Shankar Prasad
ANI PIC

Amazon India News ई-कॉमर्स की मशहूर कंपनी अमेजॉन (Amazon) अब भारत में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाएगी. केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री (Union Minister for Electronics & IT) रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने अमेजॉन इंडिया (Amazon India) के प्रमुख के साथ मंगलवार को वर्चुअल बैठक की. इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के अनुसार, कंपनी चेन्नई में अपने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के प्रोडक्शन के लिए प्लांट लगाएगी.

जानकारी के मुताबिक, आत्मनिर्भर भारत अभियान को अमेजॉन से बड़ा सहयोग मिला है और साल 2021 के अंत तक अमेजॉन अपने फायर टीवी डिवाइस की मैन्‍युफैक्‍चरिंग भारत में ही शुरू करेगा. केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चेन्‍‍‍‍‍नई में विनिर्माण लाइन स्थापित करने के अमेजॉन के फैसले से घरेलू उत्पादन क्षमता बढ़ेगी और नौकरियों के अवसर भी पैदा होंगे. इससे एक आत्मनिर्भर और डिजिटल भारत अभियान मजबूत होगा.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेजॉन इंडिया के कंट्री हेड अमित अग्रवाल ने कहा कि यह कदम मेक इन इंडिया के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराता है. ये कदम भारतीय अर्थव्यवस्था में सीधे योगदान देता है और रोजगार पैदा करता है. यह सरकार की आत्मनिर्भर भारत और लोकल मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ावा देने की नीति की सफलता की तरफ एक बड़ा कदम साबित हो सकता है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें