1. home Home
  2. business
  3. 7th pay commission latest news central government employees can get da arrears gift in festive season rjh

त्योहारी सीजन में केंद्रीय कर्मचारियों को पीएम मोदी दे सकते हैं एरियर का तोहफा, 18 महीने का है बकाया

कर्मचारियों का 18 महीने का एरियर बकाया है इसकी सूचना पीएम नरेंद्र मोदी को है और वे इस संबंध में कोई अहम फैसला ले सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
Prabhat Khabar

7th Pay Commission latest News : क्या त्योहारी सीजन में सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को खुश कर सकती है? यह सवाल इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जी न्यूज के हवाले से यह खबर आ रही है कि सरकार कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का एरियर प्रदान कर सकती है.

खबर के अनुसार कर्मचारियों का 18 महीने का एरियर बकाया है इसकी सूचना पीएम नरेंद्र मोदी को है और वे इस संबंध में कोई अहम फैसला ले सकते हैं. अगर पीएम ने कर्मचारियों को राहत देने के लिए एरियर के भुगतान का फैसला किया तो कर्मचारियों की मौज हो जायेगी और उनके खाते में एकमुश्त बड़ी रकम जमा हो सकती है.

इस संबंध में 18 महीने के बकाया की खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गई है, जो अब इस मामले पर फैसला लेंगे. अगर पीएम मोदी ने 18 महीने के एरियर को मंजूरी दे दी तो करीब 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में बड़ी रकम जमा हो जाएगी.

गौरतलब है कि सरकार ने जुलाई महीने से केंद्रीय कर्मचारियों को 28 प्रतिशत डीए देने का फैसला किया था. जनवरी 2020 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बकाया था. कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी. जिस वक्त महंगाई भत्ता दिये जाने की घोषणा की गयी थी उस वक्त यह कहा गया था कि कर्मचारियों को सिर्फ बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता ही मिलेगा, कोई एरियर नहीं दिया जायेगा.

एरियर की मांग करते हुए इंडियन पेंशनर्स फोरम (बीएमएस) ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर डीए और डीआर एरियर का भुगतान करने का आग्रह किया है. इसके अलावा, बीएमएस ने उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने का भी आग्रह किया है . बीएमएस का कहना है कि जिस वक्त उनके महंगाई भत्ते को रोका गया उस अवधि में महंगाई काफी तीव्र गति से बढ़ी इसलिए उन्हें एरियर का भुगतान किया जाना चाहिए.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें