29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एचडीएफसी से महिलाओं को 9.85 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा होम लोन

मुंबई : आवास के बदले कर्ज देने वाली प्रमुख कंपनी एचडीएफसी ने महिलाओं के लिये 9.85 प्रतिशत पर आवास ऋण देने की आज पेशकश की. भारतीय स्टेट बैंक तथा आइसीआइसीआइ बैंक के बाद एचडीएफसी ने यह कदम उठाया है. एचडीएफसी ने कहा कि इस उत्पाद का नाम ‘महिला शक्ति’ रखा गया है. इसमें महिलाओं को […]

मुंबई : आवास के बदले कर्ज देने वाली प्रमुख कंपनी एचडीएफसी ने महिलाओं के लिये 9.85 प्रतिशत पर आवास ऋण देने की आज पेशकश की. भारतीय स्टेट बैंक तथा आइसीआइसीआइ बैंक के बाद एचडीएफसी ने यह कदम उठाया है. एचडीएफसी ने कहा कि इस उत्पाद का नाम ‘महिला शक्ति’ रखा गया है.

इसमें महिलाओं को मकान के एवज में कर्ज 9.85 प्रतिशत पर दिया जाएगा जबकि अन्य को 9.90 प्रतिशत पर कर्ज दिया जाएगा. एचडीएफसी की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि इसका मकसद महिलाओं के बीच मकान के मालिकाना हक को बढावा देना है और उनमें अपना घर होने का विश्वास जगाना है.

उन्होंने कहा कि यह सस्ता कर्ज कुछ शर्तों पर निर्भर है जिसमें महिला संपत्ति की एकमात्र या संयुक्त मालिक होनी चाहिये. नये मकान, मकान की साज-सज्जा के अलावा मौजूदा कर्ज को बढाने को 9.85 प्रतिशत ब्याज पर उपलब्ध कराया जाएगा जबकि जमीन के लिये कर्ज 9.90 प्रतिशत पर मिलेगा.

इससे पहले, एसबीआइ तथा आइसीआइसीआइ बैंक ने महिलाओं के लिये 9.85 प्रतिशत पर ब्याज की पेशकश की थी. एचडीएफसी आवास ऋण के क्षेत्र में सबसे अग्रणी स्थान पर है. दिसंबर 2014 की स्थिति के अनुसार उसका कुल वितरित कर्ज 1,600 अरब रुपये के करीब है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें