35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RBI गवर्नर ने कहा – PMC Bank के हालात पर टिकी है पैनी नजर, फिलहाल किया जा रहा है फॉरेंसिक ऑडिट

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को कहा कि घोटाले से जूझ रहे पीएमसी बैंक की स्थिति पर वह लगातार करीब से निगरानी रखे हुए है और फिलहाल बैंक का फॉरेंसिक ऑडिट किया जा रहा है. केंद्रीय बैंक ने फंसे कर्ज की जानकारी होने के बाद 23 सितंबर को […]

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को कहा कि घोटाले से जूझ रहे पीएमसी बैंक की स्थिति पर वह लगातार करीब से निगरानी रखे हुए है और फिलहाल बैंक का फॉरेंसिक ऑडिट किया जा रहा है. केंद्रीय बैंक ने फंसे कर्ज की जानकारी होने के बाद 23 सितंबर को पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर निकासी की सीमा सहित कई तरह की पाबंदियां लगायी हुई हैं.

वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (एफएसडीसी) की बैठक के बाद गवर्नर ने बताया कि पीएमसी बैंक की स्थिति की नजदीक से निगरानी की जा रही है. पीएमसी बैंक मामले में फॉरेंसिक ऑडिट चल रहा है. पीएमसी बैंक में 4,335 करोड़ रूपये की अनियमितताएं सामने आने के बाद आरबीआई ने निकासी की सीमा तय करने समेत अन्य प्रतिबंध लगाये थे.

रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बैंक के ग्राहकों को कुछ राहत देते हुए अपने खाते से निकासी की सीमा को बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया था. यह चौथी बार है, जब रिजर्व बैंक ने पीएमसी के ग्राहकों के लिए प्रति खाता निकासी की सीमा बढ़ायी है. इस मामले में पुलिस ने एचडीआईएल के प्रवर्तकों राकेश वाधवान और सारंग वाधवान समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें