36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार दिनों की गिरावट से उबरा शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स-निफ्टी मजबूत

मुंबई : वैश्विक बाजारों में आये सुधार की वजह से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजारों में बीते चार दिनों की गिरावट पर विराम लगा है. मंगलवार को कारोबार की शुरुआत में ही बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी मजबूत हुआ है. इसे भी पढ़ें : शुरुआती कारोबार में […]

मुंबई : वैश्विक बाजारों में आये सुधार की वजह से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजारों में बीते चार दिनों की गिरावट पर विराम लगा है. मंगलवार को कारोबार की शुरुआत में ही बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और एनएसई का निफ्टी मजबूत हुआ है.

इसे भी पढ़ें : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 158 अंक उछला

मंगलवार को बाजार खुलने के बाद बीएसई में 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 213.48 अंक यानी 0.63 फीसदी की मजबूती के साथ 33,960.26 अंक पर कारोबार कर रहा है. इसके साथ ही एनएसई का प्रमुख सूचकांक निफ्टी भी 0.63 फीसदी यानी 65.30 अंक की मजबूती के साथ 10,424.20 अंकों पर कारोबार कर रहा है.

घरेलू शेयर बाजारों में बीएसई की प्रमुख दिग्गज कंपनियों में एनएमडीसी, टाटा स्टील, सेल, जेएसडब्ल्यू, जेएसपीएल, हिंडाल्को और वेदांता के शेयरों में करीब एक से चार फीसदी तक मजबूती दर्ज की गयी है. जेएसडब्ल्यू एनर्जी, आईडीबीआई बैंक, गोदरेज एग्रोवेट, वीएसटी टिलर्स और अशोक लेलैंड आदि कंपनियां बीएसई में करीब एक फीसदी तक बढ़त के साथ कारोबार कर रही हैं. वहीं, पीएफसी और आइडिया सेल्यूलर के शेयर दबाव में दिखायी दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें