26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार में रिकाॅर्ड तेजीः 175 अंकों की बढ़त के साथ सेंसेक्स 32,000 के पार, निफ्टी भी आॅल टाइम पर

मुंबर्इः हफ्ते के पहले दिन तेज के साथ खुले घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को रिकाॅर्ड तेजी देखी जा रही है. बाजार खुलने के बाद कारोबारी सत्र में दिन के करीब 11.30 बजे बीएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आैर नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज के निफ्टी ने नयी ऊंचार्इ को छूने में कामयाबी हासिल की. कारोबार […]

मुंबर्इः हफ्ते के पहले दिन तेज के साथ खुले घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को रिकाॅर्ड तेजी देखी जा रही है. बाजार खुलने के बाद कारोबारी सत्र में दिन के करीब 11.30 बजे बीएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आैर नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज के निफ्टी ने नयी ऊंचार्इ को छूने में कामयाबी हासिल की. कारोबार के दौरान 175 अंकों की बढ़त के साथ सेंसेक्स 32,201 के स्तर पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की.

वहीं, निफ्टी 41 अंकों की बढ़त के साथ करीब 9,956 अंकों के आसपास कारोबार कर रहा है. बाजार की रिकाॅर्ड तेजी का असर मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी देखने को मिल रही है. इन दोनों ही सूचकांकों के शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर दोनों ही सूचकांकों में करीब 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गयी.

बाजार की तेजी का सबसे अधिक असर सरकारी बैंक, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों पर देखने को मिल रहा है. इनके शेयरों में जमकर खरीदारी की जा रही है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर पीएसयू बैंक सूचकांक 1 फीसदी की बढ़त के साथ एफएमसीजी 0.80 फीसद चढ़कर और रियल्टी सूचकांक 0.77 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं, मेटल और फार्मा सूचकांक में कमजोरी का रुख देखा जा रहा है. वहीं, दिग्गज शेयरों में रियालंय इंडस्ट्रीज का शेयर दो फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ 1,621 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कारोबार करता हुआ नजर आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें