27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EV In India: इलेक्ट्रिक व्हीकल के मामले में दिल्ली आगे, अगले साल तक कुल गाड़ियों में 25% होंगी ईवी

बीते दिसंबर में दिल्ली में बिकने वाली वाहनों में 16.7 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) थे. आंकड़ों से साफ है कि नयी तकनीक को अपनाने में दिल्लीवासी काफी आगे हैं.

Delhi Electric Vehicle Policy: दिल्ली में 2022 में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या अचानक बढ़ी है. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि बीते दिसंबर में दिल्ली में बिकने वाली वाहनों में 16.7 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) थे. उन्होंने आगे कहा कि आंकड़ों से साफ है कि नयी तकनीक को अपनाने में दिल्लीवासी काफी आगे हैं.

गहलोत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में दिसंबर में 7,046 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे गए. उन्होंने यह भी दावा किया कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के बीच इस महीने ईवी बिक्री के लिहाज से दिल्ली की हिस्सेदारी सबसे अधिक रही.

Also Read: Tata Punch EV से जल्द उठ सकता है पर्दा, पाएं संभावित रेंज और फीचर्स की पूरी जानकारी

उन्होंने कहा कि दिल्ली में ईवी की बिक्री अगस्त, 2020 में सरकार द्वारा अपनी इलेक्ट्रिक वाहन नीति शुरू करने के बाद से बढ़ी है. उन्होंने कहा कि कुल वाहन बिक्री में ईवी की हिस्सेदारी 2019 में 3.6 प्रतिशत थी, जो 2022 में बढ़कर 10.27 प्रतिशत हो गई. 2024 तक कुल पंजीकृत हाेने वाले वाहनों में 25 प्रतिशत इलेक्ट्रिक का लक्ष्य लेकर चल रही दिल्ली सरकार के लिए यह अच्छी खबर है. (भाषा इनपुट के साथ)

Also Read: सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! 2 हजार में बुक करें यह PMV EaS-E EV, जानें कब मिलेगी डिलीवरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें