36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाजीपुर में 38 लाख की चांदी बरामद

भगवानपुर/सराय (हाजीपुर) : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सराय थाने के पटेढ़ा टोल प्लाजा के समीप वाहन चेकिंग के दौरान 38 लाख रुपये मूल्य के 102 किलो चांदी बरामद की गयी है. पुलिस ने कार सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है. दोनों खुद को स्वर्ण व्यवसायी बता रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे सभी […]

भगवानपुर/सराय (हाजीपुर) : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सराय थाने के पटेढ़ा टोल प्लाजा के समीप वाहन चेकिंग के दौरान 38 लाख रुपये मूल्य के 102 किलो चांदी बरामद की गयी है. पुलिस ने कार सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है.
दोनों खुद को स्वर्ण व्यवसायी बता रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे सभी बनारस से चांदी लेकर गोंदिया एक्सप्रेस से हाजीपुर स्टेशन उतरे थे, वहां से वे सभी सीतामढ़ी जा रहे थे.
व्यवसायियों की पहचान पवन कुमार एवं जितेंद्र साह के रूप में हुयी. पूर्वी चंपारण के ढाका थाना के जमुई गांव निवासी जितेंद्र ने बताया कि सीतामढ़ी के बैरगेनिया में उसका ज्वेलरी का व्यवसाय है. वहीं, चुनाव आयोग के व्यय पर्यवेक्षक अजय कुमार अरोड़ा ने दोनों व्यवसायियों से चांदी के संबंध में पूछताछ की.
वाहन जांच में अब तक जब्त हुए 1.28 करोड़
पटना : आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक एक करोड़ 28 लाख रुपये जब्त किये जा चुके हैं. आयकर विभाग ने पिछले एक सप्ताह के दौरान बिना उचित स्रोत वाले 47 लाख से ज्यादा रुपये जब्त किया है. इन रुपये को पुलिस ने चेकिंग या अन्य तरीकों से जब्त किया है.
बाद में आयकर विभाग की जांच में इनका स्रोत संबंधित व्यक्ति नहीं बता सके. जब्त होने वाले रुपये में नालंदा जिले के बिहारशरीफ बाइपास के पास स्थित पावापुरी पेट्रोल पंप से 21 लाख 46 हजार और मुंगेर में मनोज शाह के पास से 12 लाख 10 हजार के अलावा पटना के गर्दनीबाग इलाके से जब्त हुआ 14 लाख शामिल हैं. गर्दनीबाग इलाके में पुलिस अवैध शराब की सूचना पर रेड करने पहुंची थी, लेकिन अवैध शराब तो नहीं मिला. परंतु उस स्थान से 14 लाख रुपये मिल गये.
इसकी जांच करने पर इसका स्रोत नहीं पता चल पाया. रुपये अवैध होने की वजह से इन्हें जब्त कर लिया गया. इसके अलावा पश्चिम चंपारण में 10 अप्रैल की देर शाम को चेकिंग के दौरान 20 लाख रुपये पकड़ा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें