31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहीद रतन ठाकुर का बेटा अब पूरे देश का बेटा है : विवेक ओबेरॉय

रांची : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के भागलपुर निवासी सीआरपीएफ जवान रतन ठाकुर के नवजात बच्चे का इलाज के लिए राजधानी रांची स्थित रानी अस्पताल में चल रहा है. शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय इस बच्चे को देखने के लिए रांची पहुंचे. यहां आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत […]

रांची : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के भागलपुर निवासी सीआरपीएफ जवान रतन ठाकुर के नवजात बच्चे का इलाज के लिए राजधानी रांची स्थित रानी अस्पताल में चल रहा है. शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय इस बच्चे को देखने के लिए रांची पहुंचे.

यहां आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान वहां मौजूद शहीद के पिता भावुक हो उठे. इस उन्हें ढांढ़स बंधाते हुए विवेक ओबरॉय ने कहा कि ये बच्चा अब पूरे देश का बच्चा है.
हमारे परिवार का बच्चा है. विवेक ने बच्चे के दादा के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि बहुत कम ऐसे लोग होते हैं, जो अपने बेटे की शहादत के बाद अपने पोते को भी सेना में भेजना चाहते हैं. ऐसे से लोगों के कारण हमलोग और हमारा देश सुरक्षित है.
अखबार से मिली जानकारी, मीडिया को धन्यवाद : विवेक ने कहा कि अक्सर आरोप लगाता है कि मीडिया में सनसनीखेज खबरें ही प्रकाशित की जाती हैं, लेकिन मुंबई में बैठे शहीद के बच्चे के जीवन से संघर्ष की कहानी अखबारों में पढ़ी.
इसके बाद मैंने रानी अस्पताल के डॉक्टर से बातचीत की और बच्चे की स्थिति की जानकारी ली. डॉक्टर ने बताया कि बच्चा एनआइसीयू में भर्ती है और जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है.
इसके बाद मैंने रांची आकर आर्थिक मदद करने का फैसला लिया. मैं सीआरपीएफ और रानी अस्पताल दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने शहीद के बच्चे को बचाने का प्रयास किया है. भागलपुर से आयी डॉक्टर का भी मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने नि:शुल्क रानी अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया
दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी
विवेक ओबेरॉय का विमान शाम 5:30 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचा. यहां से वे सीधे रानी अस्पताल के लिए रवाना हो गये. उनके साथ अश्विनी राजगढ़िया भी मौजूद थे. शाम छह बजे वे रानी अस्पताल पहुंचे.
यहां अभिनेता ने बच्चे के परिजन से बातचीत की और उसका इलाज कर रहे डॉ राजेश कुमार से बच्चे की स्थिति की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने बच्चे के बेहतर इलाज के लिए 2,00100 रुपये की आर्थिक मदद परिजनों को दी. साथ ही बच्चे को कपड़े और खिलौने भी भेंट स्वरूप दिये.
विवेक ओबेराय के अस्पताल पहुंचने की सूचना पर अस्पताल के बाहर उनके प्रशंसकों की भीड़ गयी थी. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए आतुर दिखे. हालांकि, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. बच्चे का हालचाल लेने के बाद फिल्म अभिनेता विवेक ओबेराय ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से शिष्टाचार भेंट की.
गौरतलब है कि पुलवामा हमले में शहीद हुए बिहार के भागलपुर जिले के रतनपुर गांव के रहने वाले शहीद रतन ठाकुर की पत्नी राज नंदिनी ने पुत्र को जन्म दिया. चूंकि तय समय से एक माह पहले बच्चे का जन्मा हुआ, इसलिए वह जन्म के समय नहीं रोया.
इस वजह से बच्चे के दिमाग में सूजन, ब्लीडिंग, सांस में तकलीफ समेत कई अन्य समस्याएं हो गयी थी. अस्पताल के चिकित्सकों का बेहतर प्रयास और सीआरपीएफ की मदद से बच्चा अब स्वस्थ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें