30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीजेश को खेल रत्न जबकि तीन अन्य को अर्जुन पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया

नयी दिल्ली : हॉकी इंडिया ने भारत के शीर्ष गोलकीपर पी आर श्रीजेश को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिये नामांकित किया है जबकि अर्जुन पुरस्कार के लिये तीन अन्य खिलाड़ियों के नाम का प्रस्ताव किया गया है. मिडफील्डर चिंग्लेनसाना सिंह कांगुजाम और फारवर्ड आकाशदीप सिंह और महिला टीम की डिफेंडर दीपिका को […]

नयी दिल्ली : हॉकी इंडिया ने भारत के शीर्ष गोलकीपर पी आर श्रीजेश को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिये नामांकित किया है जबकि अर्जुन पुरस्कार के लिये तीन अन्य खिलाड़ियों के नाम का प्रस्ताव किया गया है.

मिडफील्डर चिंग्लेनसाना सिंह कांगुजाम और फारवर्ड आकाशदीप सिंह और महिला टीम की डिफेंडर दीपिका को अर्जुन पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है. हॉकी इंडिया ने लाइफटाइम अचीवमेंट के ध्यानचंद पुरस्कार के लिये आर पी सिंह और संदीप कौर को नामांकित किया है जबकि कोच बलजीत सिंह, बी एस चौहान और रोमेश पठानिया के नाम की सिफारिश द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये की गयी है.

श्रीजेश को विश्व हॉकी के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में से एक माना जाता है. वह 2006 में श्रीलंका में दक्षिण एशियाई खेलों में अपने पदार्पण करने के बाद से भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. केरल के 30 साल के खिलाड़ी ने देश के लिये 200 से ज्यादा मैच खेले हैं. वह 2014 और 2018 विश्व कप में तथा 2012 और 2016 ओलंपिक खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें