29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मॉनसून सत्र के पांचवें दिन सदन पहुंचे तेजस्वी, नेता प्रतिपक्ष और सुशील मोदी के बीच हुई तीखी बहस, …देखें लाइव

पटना :विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पांचवें दिन भी विपक्षी दलों के सदस्यों ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, विधान परिषद में नेता विरोधी दल व आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने प्रदेश में सूबे का मुद्दा उठाया. विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दो बजे […]

पटना :विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पांचवें दिन भी विपक्षी दलों के सदस्यों ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, विधान परिषद में नेता विरोधी दल व आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने प्रदेश में सूबे का मुद्दा उठाया. विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. मालूम हो कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादवमॉनसून सत्र के पांचवें दिन सदन की कार्यवाही में शामिल होने के लिए बिहार विधानसभा पहुंचे.

दो बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बीच तीखी नोकझोंक हुई. सुशील मोदी ने जहां तेजस्वी यादव के 28 साल की उम्र में करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि28 साल की उम्र में हजार करोड़ की संपत्ति कैसे अर्जित कर ली, बिहार की जनता को भी बताएं. इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि कभी हमको भ्रष्टाचारी बताया जाता है. 13-14 साल की उम्र में क्या भ्रष्टचार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि डेढ़-दो साल मंत्री रहे, उप मुख्यमंत्री रहे, क्या कोई भ्रष्टाचार किया. नाम की चीजों को बेनामी बता कर झूठा केस कर दिया गया. अभी तक चार्जशीट भी नहीं हुआ.

इससे पहले विपक्षी दलों के सदस्यों ने बाहर प्रदर्शन किया. गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बिहार विधान परिषद में राष्ट्रीय जनता दल के सदस्यों ने मुजफ्फरपुर में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की मौत और प्रदेश में सूखा के मद्देनजर हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, राबड़ी देवी ने सूखे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पूरा बिहार सूखा और पेयजल संकट से जूझ रहा है. जनता त्राहिमाम कर रही है. सरकार जल्द ठाेस उपाय करे. इधर, विधानसभा में भी विपक्षी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही बाधित होता देख विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों से शांत होने की अपील की. लेकिन, विपक्षी दल के सदस्य शांत नहीं हुए. इसके बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगितकर दी गयी.

विधानसभा की कार्यवाही देखने के लिए यहां क्लिक करें…

मॉनसून सत्र के पांचवें दिन सदन पहुंचे तेजस्वी यादव

बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पांचवें दिन सदन की कार्यवाही में शामिल होने के लिए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सदन पहुंचे. तेजस्वी यादव का सदन में आज पहला दिन है. मालूम हो कि इससे पहले बिहार विधानसभा में आरजेडी फ्लोर मैनेमेंट की बैठक कुई. इसमें मुख्य सचेतक ललित यादव समेत कई लोग मौजूद थे. आरजेडी ने विधानसभा में प्रदेश में सूखे की समस्या को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है.

विपक्ष के सदस्यों ने सदन के बाहर किया प्रदर्शन

मॉनसून सत्र में भाग लेने के लिए सदन पहुंचे विपक्षी दलों के सदस्यों ने गुरुवार की सुबह सदन के बाहर प्रदर्शन किया. सोन, गंडक, कोशी नहरों का आधुनिकीकरण करने, निचली छोर तक पानी का प्रबंधन करने और करवन जलाशय का शीघ्र निर्माण करने को लेकर भाकपा माले के सदस्यों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकारी नलकूपों का चालू करने और आहर, पईन, कुआं, तालाब, चंवर, नदी-पहाड़ आदि को संरक्षित और पुनर्जीवित करने का पोस्टर हाथों मेंलेकर खड़े थे. वहीं, आरजेडी के सदस्यों नेभी बैनर-पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया. उन्होंने धान की फसल का उचित मुआवजा देने की मांग सरकार से की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें