36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधानसभा चुनाव 2019 : डबल इंजन की सरकार में भूख से मर रहे लोग : बाबूलाल

साहिबगंज : डबल इंजन की सरकार में पिछले पांच वर्षों में भूख से ही दो दर्जन से अधिक लोग मर चुके हैं. इसके बावजूद भी सरकार विकास के दावे करती है. रोजगार के लिए एमओयू की बात कहती है, लेकिन हकीकत कुछ और है. यह बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को जनादेश यात्रा […]

साहिबगंज : डबल इंजन की सरकार में पिछले पांच वर्षों में भूख से ही दो दर्जन से अधिक लोग मर चुके हैं. इसके बावजूद भी सरकार विकास के दावे करती है. रोजगार के लिए एमओयू की बात कहती है, लेकिन हकीकत कुछ और है.
यह बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को जनादेश यात्रा तहत शहर के गांधी चौक पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि इनके कार्यकाल में 11 लाख से अधिक राशन कार्ड बंद कर दिये गये. ढ़ाई लाख वृद्धा-विधवा पेंशन को रद्द कर दिया गया.
श्री मरांडी ने कहा कि सरकार बेरोजगारी को मिटाने की बात कहती है, लेकिन हकीकत है कि वह लोगों से रोजगार छीन रही है़ उन्होंने कहा कि झाविमो की सरकार बनी, तो 12वीं पास बच्चों को लैपटॉप मुफ्त दिया जायेगा.
पारा शिक्षकों को स्थायी कर वेतनमान दिया जायेगा. प्राइवेट स्कूलों में ऑफिसर व नेताओं के पढ़नेवाले बच्चों की तरह सरकारी स्कूलों में सुविधा मिलेगी. ऐसे स्कूल बनाकर पढ़ाई की सुदृढ़ व्यवस्था की जायेगी. श्री मरांडी ने कहा कि साहिबगंज में बड़े उद्योगपतियों के लिए बंदरगाह का निर्माण किया गया है. इसका फायदा गरीबों को नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें