30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने तीन शीर्ष अधिकारियों को निलंबित किया

जोहानिसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को कहा कि उसने तीन शीर्ष अधिकारियों को ‘ऐहतियात के तौर पर निलंबित’ किया है. किसी अधिकारी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मीडिया के अनुसार इनमें अंतरिम क्रिकेट निदेशक कोरी वान जिल भी शामिल हैं जिन्हें इस पद पर पूर्णकालिक […]

जोहानिसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को कहा कि उसने तीन शीर्ष अधिकारियों को ‘ऐहतियात के तौर पर निलंबित’ किया है. किसी अधिकारी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मीडिया के अनुसार इनमें अंतरिम क्रिकेट निदेशक कोरी वान जिल भी शामिल हैं जिन्हें इस पद पर पूर्णकालिक नियुक्त का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

क्रिकेट निदेशक पर राष्ट्रीय टीम के संचालन की जिम्मेदारी होती है. चार टेस्ट की शृंखला में इंग्लैंड की मेजबानी से दो हफ्ते से कम समय पहले ये निलंबन हुए हैं, जबकि अब तक क्रिकेट निदेशक और टीम निदेशक जैसे अहम पद पर नियुक्तियां नहीं हो पायी हैं.

सीएसए ने बयान में कहा कि ये निलंबन पिछले साल मजांसी सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट के बाद खिलाड़ियों को फीस का भुगतान नहीं करने को लेकर हुए विवाद से संबंधित हैं. कथित तौर पर जिन अन्य अधिकारियों को निलंबित किया गया है वे मुख्य संचालन अधिकारी नासेई अपिया और प्रायोजन प्रमुख क्लाइव एक्सटीन हैं.

पेशेवर खिलाड़ियों के समूह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स संघ ने एक हफ्ते पहले धनराशि को लेकर सीएसए के साथ विवाद की घोषणा करते हुए कहा था कि एमएसएल 2018 के व्यावसायिक अधिकारों से संबंधित से यह राशि खिलाड़ियों को मिलनी थी.

सीएसए ने कहा कि वह जांच कर रहा है कि निलंबित अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी सही तरह से निभाई या नहीं और इस मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें