37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 दिसंबर के बाद पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड

कोलकाता : महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. गौरतलब है कि अब तक मंगलवार यानी तीन दिसंबर को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम […]

कोलकाता : महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. गौरतलब है कि अब तक मंगलवार यानी तीन दिसंबर को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा.

मौसम विभाग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह से तापमान में कमी दर्ज की जायेगी. उसी के मुताबिक मंगलवार से तापमान में गिरावट शुरू हो गयी है. विभाग ने यह भी बताया है कि आगामी 24 घंटे में पारा और गिरेगा. इसकी वजह से अब ठंड बढ़ेगी और कोहरा भी अधिक होगा. राज्य के पश्चिमी जिले पुरुलिया, बांकुड़ा व अलीपुरद्वार में तापमान अगले तीन से चार दिनों में 10 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. सुबह और शाम के समय घना कोहरा भी होगा.
विभाग ने स्पष्ट किया है कि पश्चिमी हवाएं पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रही हैं, जिस वजह से अब तापमान में गिरावट आने लगी है. 15 दिसंबर से कंपाने वाली ठंड पड़ने लगेगी, जो जनवरी महीने तक जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें