28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लॉकडाउन के दौरान मंडलकारा में भेजे गये सात कैदियों को रखा गया अलग

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जेल में बनाये गये नये वार्ड में सात कैदियों को रखा गया है. लॉकडाउन के दस दिन गुजर जाने के बाद शुक्रवार तक केवल सात कैदी को ही जेल भेजे गये है. लॉकडाउन के बाद आने वाले कैदियों के लिए अलग वार्ड बनाया गया है.

सीवान. बिहार के सीवान जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जेल में बनाये गये नये वार्ड में सात कैदियों को रखा गया है. लॉकडाउन के दस दिन गुजर जाने के बाद शुक्रवार तक केवल सात कैदी को ही जेल भेजे गये है. लॉकडाउन के बाद आने वाले कैदियों के लिए अलग वार्ड बनाया गया है. ताकि कोरोना से फैलने वाले संभावित संक्रमण पर रोक लग सके. जेल भेजने से पूर्व कैदियों की जांच भी की जाती है. नये कैदियों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया जाता है. तथा उससे बचने के उपाय की भी जानकारी दी जाती हैं. कैदियों को आते ही मास्क तथा साबुन उपलब्ध करा दिया जाता है. नये वार्ड में रहने वाले कैदियों के सोने के लिए लगाये गये बिछावन में सोशल डिस्टेंसिंग भी बरती जा रही है. इतना ही नहीं जेल परिसर को भी सैनिटाइज किया गया है.

परिसर की नियमित साफ-सफाई की जा रही है. बताते चले की लॉकडाउन के पूर्व हर रोज एक दर्जन से अधिक कैदी जेल भेजे जाते थे. जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कैदियों को इसलिए नये वार्ड में रखा जा रहा है, ताकि अगर किसी में वायरस की संभावना भी हो तो उसका संक्रमण दूसरे कैदियों में नहीं हो सके. हालांकि जेल में अभी तक एक भी संदिग्ध कैदी की सूचना नहीं मिली है.जेल में संक्रमण रोकथाम के लिए साफ-सफाईजेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोक थाम के लिए 15 दिन पहले ही जेल में कोरोना वायरस के संक्रमण व रोक थाम के लिए जागरूक कराया जा रहा है. जिसमें सोशल डिस्टेंस और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसको लेकर जेल में सभी वार्डों की विशेष साफ-सफाई व कोर्ट परिसर में कैदी हाजतों में भी साफ-सफाई व सैनिटाइजिंग करायी गयी है.

लॉकडाउन तोड़ने पर चार के विरुद्ध प्राथमिकी

सीवान में कोरोना को लेकर लगाये गये लॉकडाउन तोड़ने के विरुद्ध चार लोगों के खिलाफ मैरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के मामले में बभनौली मोड़ पर बाइक के साथ दो लोगों को पकड़ी थी. जिसमें छोटकी बभनौली के शिव कुमार चौधरी व लंगड़पुरा के दुर्गेश प्रसाद शामिल है. वहीं नौतन मोड़ पर लॉकडाउन के बीच शौचालय निर्माण के मामले में मुड़ियारी गांव के धर्मनाथ राजभर व नौतन मोड़ निवासी लक्ष्मण चौधरी सहित दो दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी पुअनि विनोद कुमार सिंह ने दर्ज करायी है. लॉकडाउन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से परिजन करेंगे बंदियों से मुलाकातसीवान. वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के बीच जेल में बंद कैदियों से परिजनों के मुलाकात का सिलसिला बंद कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें