29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Samsung ने भारत में लॉन्च किया Galaxy Watch Active 2 का नया वेरिएंट

Samsung Galaxy Watch Active 2, samsung smart watch, samsung galaxy, make in India: दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने एक नयी 4जी स्मार्टवॉच ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी' का एल्युमीनियम संस्करण पेश किया है. इसका देश में ही बनाया गया है. इसकी कीमत 28,490 रुपये है. यह 11 जुलाई से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

Samsung Galaxy Watch Active 2, Smart Watch: दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने एक नयी 4जी स्मार्टवॉच ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ का एल्युमीनियम संस्करण पेश किया है. इसका देश में ही बनाया गया है. इसकी कीमत 28,490 रुपये है. यह 11 जुलाई से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) मोहनदीप सिंह ने बयान में कहा, कंपनी की ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ सबसे सस्ती 4जी स्मार्टवॉच है. यह पहली ऐसी स्मार्टवॉच है जो देश में ही बनी है. ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ के साथ ही हमने अपनी कुल 18 स्मार्टवॉच को ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत भारत में बनाना शुरू कर दिया है.

हालांकि, कंपनी ने स्मार्टवॉच बनाने की सालाना क्षमता और इस पर आये निवेश की कोई जानकारी नहीं दी. जून, 2017 में कंपनी ने घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में रेफ्रिजरेटर और स्मार्टफोन विनिर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए वह 4,915 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

Also Read: Galaxy A31, A21, A50s – Samsung ने सस्ते किये अपने स्मार्टफोन्स, जानें नयी कीमतें

कंपनी की योजना 2020 के अंत तक नोएडा संयंत्र में अपनी हैंडसेट विनिर्माण क्षमता को दोगुना कर 12 करोड़ इकाई वार्षिक करने की है. बयान के मुताबिक ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ 42 मिलीमीटर, 44 मिलीमीटर और 46 मिलीमीटर व्यास के डायल आकार में उपलब्ध होगी. कंपनी की 18 स्मार्टवॉच की कीमतें 19,990 रुपये से शुरू होकर 35,990 रुपये तक हैं.

टेक कंपनी सैमसंग ने इसी के साथ भारत स्थित अपने नोएडा संयंत्र में स्मार्टवॉच का विनिर्माण भी शुरू कर दिया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह उसके ‘मेक इन इंडिया’ प्रयासों का हिस्सा है.

Posted By – Rajeev Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें